News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन के बाद क्रमबद्ध तरीके से विमानों के सञ्चालन की अनुमति दे सकती है सरकार

सरकार कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के देशव्यापी 21 दिन के बंद के समाप्त होने के बाद घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दे सकती है.

Bhasha | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 06 Apr 2020, 07:17:00 AM
boeing

लॉकडाउन के बाद क्रमबद्ध तरीके से विमानों के सञ्चालन की मिलेगी अनुमति! (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:  

सरकार कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के देशव्यापी 21 दिन के बंद के समाप्त होने के बाद घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चरणबद्ध तरीके से संचालित करने की अनुमति दे सकती है. बंद की अवधि 14अप्रैल को समाप्त हो रही है. कोरोना वायरस महामारी के चलते विमानन सेवाएं (Aviation) बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. एक अधिकारी ने कहा कि सरकार 15 अप्रैल से चरणबद्ध तरीके से विमानों के संचालन को मंजूरी देने पर विचार कर सकती है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान : लॉकडाउन से हाहाकार, राशन की मांग के साथ लोग सड़क पर उतरे

साथ ही उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों के लिए विमान संचालन की मंजूरी नहीं होगी. वहीं नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने विमान संचालन शुरू होने संबंधी रिपोर्ट को ‘‘कयास’’ करार दिया. उन्होंने दो अप्रैल के अपने एक ट्वीट का जिक्र किया जिसमें कहा गया है कि बंद समाप्त होने के बाद विमान परिचालन के संबंध में अभी निर्णय लिया जाना बाकी है. 

पुरी ने रविवार को ट्वीट किया,‘‘ 15 अप्रैल से विमान संचालन चरणबद्ध तारीके से शुरू किया जाने की खबरें कयास मात्र हैं. सही स्थिति के बारे में दो अप्रैल 2020 के मेरे ट्वीट में बताया गया है.’’ दो अप्रैल के ट्वीट में उन्होंने कहा था,‘‘घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने वर्तमान में 15अप्रैल तक बंद हैं. इस अवधि के बाद सेवा शुरू करने के संबंध में निर्णय लिया जाना बाकी है. हमें मामले दर मामले स्थिति का आकलन करना होगा.’’

यह भी पढ़ें : एक लाख दिहाड़ी मजदूरों की मदद को आगे आये महानायक अमिताभ बच्चन

दरअसल एअर इंडिया को छोड़ कर सभी प्रमुख विमानन कंपनियां 14 अप्रैल के बाद की टिकट बुक कर रहीं हैं. एअर इंडिया केवल ऐसे टिकट बुक कर रही है जो 30अप्रैल के बाद के हैं. गौरतलब है कि देश में 25 मार्च को 21 दिन के बंद की घोषणा की गई थी जिसके बाद से सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं.

First Published : 06 Apr 2020, 07:17:00 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.