News Nation Logo
Banner

इस सप्ताह गूगल ने सबसे अधिक पिक्सल स्मार्टफोन बेचे : sunder pichai

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Oct 2022, 01:45:48 PM
sunder pichai

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:  

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने खुलासा किया है कि हाल ही में पिक्सल 7 सीरीज के स्मार्टफोन्स के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाला सप्ताह था. इस महीने की शुरुआत में, गूगल ने पिक्सल 7, पिक्सल 7 प्रो और पहली पिक्सल वॉच पेश की थी. पिचाई ने मंगलवार को तिमाही अर्निग कॉल के दौरान कहा, हमने 2023 में आने वाले पिक्सल टैबलेट के बारे में और अधिक विवरण का पूर्वावलोकन किया है. पिक्सल हमारी मूलभूत तकनीकों, एआई, एंड्रॉइड और हमारे गूगल टेंसर जी2 प्रोसेसर को सीधे डिवाइस में अत्याधुनिक एआई लाने के लिए जोड़ती है.

पिक्सल 7 और पिक्सल 7 प्रो उद्योग की अग्रणी फोटोग्राफी सुविधाएं प्रदान करते हैं जो फोटो को अनब्लर या शार्प कर सकते हैं और सिनेमा-गुणवत्ता वाले वीडियो शूट कर सकते हैं. उन्होंने उल्लेख किया, हमने हाल ही में पिक्सल के लिए अपना सबसे अधिक बिकने वाला सप्ताह दर्ज किया और मुझे अब तक की सकारात्मक समीक्षाओं पर वास्तव में गर्व है.

गूगल के अगली पीढ़ी के टेंसर जी2 प्रोसेसर द्वारा संचालित और एंड्रॉइड 13 के साथ शिपिंग, पिक्सल 7 की कीमत 59,999 रुपये और पिक्सल 7 प्रो की भारत में कीमत 84,999 रुपये है. पिक्सल 7 प्रो में 6.7 इंच का इमर्सिव डिस्प्ले, पॉलिश किया हुआ एल्यूमीनियम फ्रेम और तीन रंगों- स्नो, ओब्सीडियन और एक नया हेजल रंग में एक कैमरा बार है.

गूगल ने एंड्रॉइड की अपनी लेटेस्ट रिलीज भी पेश की है. पिचाई ने कहा, एंड्रॉइड 13 नई निजीकरण सुविधाएं, बेहतर गोपनीयता नियंत्रण और कनेक्टेड डिवाइस के साथ अधिक सहज अनुभव प्रदान करता है.

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि गूगल वर्कस्पेस का उपयोग अब दुनिया भर में 8 मिलियन से अधिक व्यवसायों और संगठनों द्वारा किया जा रहा है.

पिचाई ने कहा, हम सिलिकॉन से लेकर ओएस तक के शक्तिशाली सॉफ्टवेयर अनुभवों में गहराई से निवेश कर रहे हैं क्योंकि यह कंप्यूटिंग को आगे बढ़ाने और गूगल प्रोडक्ट्स का उपयोग करने वाले लोगों के साथ गहरे संबंध बनाने का एक बड़ा अवसर है.

First Published : 26 Oct 2022, 01:45:48 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.