News Nation Logo

जीएमआर विमानन शाखा ने इंडोनेशिया में किया प्रवेश

जीएमआर विमानन शाखा ने इंडोनेशिया में किया प्रवेश

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Dec 2021, 02:40:01 PM
GMR Infratructure

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   जीएमआर एयरपोर्ट्स नीदरलैंड्स, जीएमआर एयरपोर्ट्स की एक स्टेप-डाउन सब्सिडियरी ने इंडोनेशिया के मेदान में कुआलानामु इंटरनेशनल एयरपोर्ट के संचालन के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

जीएमआर ग्रुप ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, कंपनी ने गुरुवार को अंगकासा पुरा (एपी 2), राज्य के स्वामित्व वाले उद्यम और हवाई अड्डे के लिए बोली लगाने वाले प्राधिकरण के साथ इन समझौतों में प्रवेश किया। उसी दिन, कंपनी को परियोजना के लिए पुरस्कार का पत्र मिला।

समझौते पर हस्ताक्षर के साथ ही जीएमआर ने एपी 2 के साथ 49:51 प्रतिशत की साझेदारी की।

जीएमआर ने कहा कि वह हवाई अड्डे को इंडोनेशिया के पश्चिमी अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में बदल देगा।

उन्होंने आगे कहा, इस परियोजना के दायरे में 25 सालों की अवधि में हवाई अड्डे का संचालन, विकास और विस्तार शामिल है। कुआलानामु अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा स्वस्थ नकदी प्रवाह के साथ एक परिचालन हवाई अड्डा है।

मेदान इंडोनेशिया का चौथा सबसे बड़ा शहरी क्षेत्र है और 34 लाख से ज्यादा की आबादी के साथ उत्तरी सुमात्रा प्रांत की राजधानी है।

जीएमआर समूह के अध्यक्ष, ऊर्जा और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के श्रीनिवास बोम्मिडाला ने कहा, अंगकासा पुरा 2 (एपी 2) के साथ हमारी साझेदारी इंडोनेशियाई सरकार और अधिकारियों द्वारा हम पर रखे गए भरोसे का प्रमाण है। हम आसियान के इस खूबसूरत और रणनीतिक देश में अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Dec 2021, 02:40:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.