logo-image

वैश्विक संकेतों ने शेयर बाजार को कमजोर किया, बाजार लाल निशान में

वैश्विक संकेतों ने शेयर बाजार को कमजोर किया, बाजार लाल निशान में

Updated on: 09 Jul 2021, 12:30 PM

नई दिल्ली:

निगेटिव वैश्विक संकेतों से निवेशकों की धारणा कमजोर होने से शुक्रवार को भारत के प्रमुख शेयर बाजार लाल निशान में खुले हैं।

बाजार पर नजर रखने वालों ने कहा कि कमजोर वैश्विक संकेतों से मुनाफावसूली जारी है।

नतीजतन, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स अपने पिछले बंद से 231.81 अंक या 0.44 प्रतिशत की गिरावट के साथ सुबह 9.55 के आसपास 52,337.13 अंक पर कारोबार कर रहा था।

इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 50 अपने पिछले बंद से 58.05 अंक या 0.37 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,669.85 पर बंद हुआ।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में रिटेल रिसर्च के प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, गुरुवार को तेज कमजोरी दिखाने के बाद, निफ्टी शुक्रवार को अपने एशियाई समकक्षों से संकेत लेते हुए फॉलो-थ्रू कमजोरी में फिसल गया है। धातु शेयरों में सुबह कुछ खरीदारी देखने को मिल रही है, जबकि बैंक शेयरों में कुछ बिकवाली का दबाव है।

निफ्टी को 15635 से ऊपर रहने की जरूरत है, निफ्टी को ठीक करने की कोशिश करने के लिए इंट्रा डे लो अब तक, तेज गिरावट आ सकती है।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च के शोध प्रमुख गौरव गर्ग के अनुसार: जैसा कि अपेक्षित था, बाजार कल मुनाफावसूली से निगेटिव रूप से खुले, जो सत्र के दूसरे भाग में तेज हो गया था । साथ ही वैश्विक बाजार में कमजोरी के साथ डॉव जोन्स 0.75 प्रतिशत नीचे बंद हुआ।

उन्होंने कहा, आज, हम उम्मीद करते हैं कि बाजार निफ्टी 50 के साथ 15600 पर एक प्रमुख समर्थन और 34900 पर बैंकनिफ्टी के साथ निगेटिव पूर्वाग्रह के साथ व्यापार करेगा। अगर इन दोनों स्तरों का सम्मान किया जाता है, तो हम सत्र के दूसरे भाग में कुछ सुधार देख सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.