logo-image

वैश्विक संकेतों से इक्विटी सूचकांकों में तेजी, आईटी शेयरों में बढ़त (लीड)

वैश्विक संकेतों से इक्विटी सूचकांकों में तेजी, आईटी शेयरों में बढ़त (लीड)

Updated on: 23 Aug 2021, 05:05 PM

मुंबई:

सकारात्मक वैश्विक संकेतों के साथ-साथ आईटी शेयरों में अच्छी खरीदारी ने सोमवार को दोपहर के कारोबार सत्र के दौरान भारत के प्रमुख इक्विटी बाजार सूचकांकों को मजबूत किया है।

प्रारंभ में, बाजार सूचकांकों ने एशियाई बाजारों में लाभ के एक अनुरूप अंतर में खुली।

हालांकि, दो प्रमुख सूचकांकों में सुबह के कारोबारी सत्र की तेजी के बाद गिरावट दर्ज की गई। तो वही बाद में ठीक हो गए।

सेक्टर वार, आईटी, फार्मा, मेटल और फाइनेंशियल सर्विसेज हरे रंग में कारोबार कर रहे थे लेकिन अन्य सभी सेक्टर लाल रंग में थे, जिनमें से रियल्टी, बैंक और ऑटो को सबसे ज्यादा कमजोरी का सामना करना पड़ा।

नतीजतन, एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स दोपहर 2.10 बजे। बढ़कर 55,647.43 हो गया, जो पिछले बंद से 318.11 अंक या 0.57 प्रतिशत अधिक है।

इसी तरह, एनएसई निफ्टी 50 में तेजी का कारोबार हुआ। यह अपने पिछले बंद से 71.25 अंक या 0.43 प्रतिशत अधिक बढ़कर 16,521.75 पर पहुंच गया।

एमओएफएसएल के तकनीकी और डेरिवेटिव विश्लेषक चंदन तपारिया ने कहा,अस्थिरता बढ़ रही है। और गिरावट को खरीदा जा सकता है क्योंकि आईटी शेयरों में खरीदारी के कारण समग्र पूर्वाग्रह फिर से सकारात्मक हो रहा है।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च की सीनियर रिसर्च एनालिस्ट लिखी चेपा के मुताबिक, निफ्टी ने आज शुरूआती कारोबारी सत्र में अपनी खोई हुई जमीन को फिर से हासिल करने की कोशिश की।

चेपा ने कहा, महत्वपूर्ण घरेलू आर्थिक आंकड़ों की कमी में, बाजार को कर्षण हासिल करने के लिए वैश्विक घटनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.