News Nation Logo
केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी NCB दफ्तर में अनन्या पांडे से पूछताछ जारी, ड्रग्स चैट में सामने आया था नाम अनंतनाग में गैर कश्मीरी की हत्या, शरीर पर कई जगह चोट के निशान गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया

वैश्विक संकेतों, कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों से इक्विटी में गिरावट; धातु शेयरों में गिरावट (लीड-1)

वैश्विक संकेतों, कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों से इक्विटी में गिरावट; धातु शेयरों में गिरावट (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Oct 2021, 03:55:01 PM
Global cue,

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: कमजोर वैश्विक संकेतों के साथ-साथ मुनाफावसूली और कच्चे तेल की बढ़ी कीमतों ने भारत के प्रमुख इक्विटी सूचकांकों एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी50 को बुधवार की दोपहर के कारोबारी सत्र के दौरान प्रभावित किया।

वैश्विक स्तर पर, इक्विटी में तेजी से कम कारोबार हुआ क्योंकि बढ़ती चिंताओं के बीच जोखिम की भावना में खटास आई कि मुद्रास्फीति बनी रह सकती है।

घरेलू मोर्चे पर मेटल, फार्मा, आईटी और रियल्टी शेयरों में गिरावट रही।

नतीजतन, दोपहर 3 बजे 30 शेयरों वाला संवेदनशील सूचकांक 505.19 अंक या 0.85 प्रतिशत की गिरावट के साथ 59,239.69 स्तर पर कारोबार कर रहा है।

इसके अलावा एनएसई निफ्टी50 149.60 अंक या 0.84 फीसदी की गिरावट के साथ 17,672.70 स्तर पर कारोबार कर रहा है।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, निफ्टी ने सुबह के फायदे को निगेटिव में उलट दिया। व्यापक लाभ लेने के कारण अग्रिम गिरावट अनुपात तेजी से निगेटिव हो गई है और दोपहर के बाद वॉल्यूम में तेजी आई है।

यूरोपीय शेयरों में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और उच्च अमेरिकी प्रतिफल से भारतीय बाजारों में भी धारणा प्रभावित हुई। हमें सत्र के अंत से पहले निफ्टी में किसी बड़ी रिकवरी की उम्मीद नहीं है।

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च के शोध प्रमुख गौरव गर्ग के अनुसार, हमने बाजार में सुधार देखा और निफ्टी50 इंडेक्स स्तर 17,600 से ऊपर के स्तर को बनाए रखने का प्रयास किया। हमारे शोध से पता चला है कि यह शॉर्ट के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है, टर्म मार्केट परिदृश्य 17,450-17,550 निफ्टी 50 इंडेक्स सपोर्ट जोन से ऊपर बना रहेगा।

अगर बाजार 17,450-17,550 के स्तर को बनाए रखने में असमर्थ है, तो हम 17,250-17,300 के स्तर तक बाजार में और सुधार देख सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Oct 2021, 03:55:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.