News Nation Logo
Banner

तेलंगाना में 1,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी जर्मन फर्म लाइटऑटो

तेलंगाना में 1,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी जर्मन फर्म लाइटऑटो

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Dec 2021, 08:40:02 PM
German firm

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद:   वाहनों के लिए मैग्नीशियम मिश्र धातु से बने घटकों के उत्पादन में विशेषज्ञता वाली एक जर्मन कंपनी लाइटऑटो जीएमबीएच, 1,500 करोड़ रुपये के निवेश के साथ तेलंगाना में एक उन्नत डिजाइन और निर्माण सुविधा स्थापित करेगी।

सोमवार को तेलंगाना सरकार और लाइटऑटो जीएमबीएच के बीच उद्योग मंत्री के.टी. रामा राव और भारत में जर्मन राजदूत, वाल्टर जे लिंडनर ने इस आशय के एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

यह सुविधा 9,000 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार प्रदान करेगी और संभावित रूप से राज्य में 18,000 से अधिक अप्रत्यक्ष रोजगार के अवसर पैदा करेंगे।

यह सुविधा आईसीई और ईवी दोनों खंडों में कारों, वाणिज्यिक वाहनों, दोपहिया वाहनों के लिए मैग्नीशियम उत्पादों का निर्माण करेगी।

लाइटऑटो के प्रबंध निदेशक बालानंद जलादी ने कहा कि कंपनी कुछ समय से तेलंगाना में एक पायलट परियोजना के तहत मैग्नीशियम के कलपुर्जे बना रही है।

उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी सक्रिय और उद्योग के अनुकूल नीतियों और एयरोस्पेस, रक्षा और ऑटोमोटिव पारिस्थितिकी तंत्र की उपस्थिति के कारण तेलंगाना को चुनती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Dec 2021, 08:40:02 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.