News Nation Logo

बिहार : पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ने निर्माणाधीन रेल पुलों का किया निरीक्षण

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Jul 2022, 09:15:01 PM
General Manager

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हाजीपुर:   पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने सोमवार को पं.दीनदयाल उपाध्याय मंडल एवं धनबाद मंडल के विभिन्न रेलखंड, निमार्णाधीन रेल पुलों सहित कई कार्यों का निरीक्षण किया।

महाप्रबंधक ने सबसे पहले ऑन सोन में रेलवे ट्रैक पर संरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं का मुआयना किया और इसके बाद सोननगर-गढ़वा रेलखंड पर स्थित बगहा बिशुनपुर स्टेशन के इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग कार्य का गहन निरीक्षण किया।

इस दौरान पं. दीनदयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सहित अन्य उच्चाधिकारी भी उपस्थित थे।

निरीक्षण के अगले चरण में महाप्रबंधक द्वारा 160 किमी लंबे रमना-सिंगरौली दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत महुअरिया-दुद्धीनगर स्टेशनों के मध्य निमार्णाधीन रेल पुल संख्या 173, झारोखास-म्योरपुर रोड स्टेशनों के मध्य निमार्णाधीन रेलपुल संख्या 242, रेणुकूट-जोगीडीह स्टेशनों के मध्य निमार्णाधीन रेलपुल संख्या 289 एवं गुरमुरा-सलई बनवा स्टेशनों के मध्य निमार्णाधीन रेलपुल संख्या 351 के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने उच्चाधिकारियों को इस परियोजना को निर्धारित लक्ष्य पर पूरा करने के आवश्यक निर्देश भी दिये।

उल्लेखनीय है कि 160 किमी लंबे रमना-सिंगरौली दोहरीकरण परियोजना के तहत अब तक रमना-नगरउंटारी-विंढमगंज-महुआरिया (33 किमी), फफरकुंड-मगरदहा-मिचार्धुरी (30 किमी), दुद्धीनगर-झारोखास (07 किमी) एवं सिंगरौली-करैला रोड (13 किमी) सहित कुल 83 किमी का कार्य पूर्ण किया जा चुका है।

परियोजना के शेष बचे भाग पर कार्य प्रगति पर है जिसे चालू वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Jul 2022, 09:15:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.