logo-image

पेट्रोल, डीजल की दरों में फिर रिकॉर्ड बढ़ोतरी

पेट्रोल, डीजल की दरों में फिर रिकॉर्ड बढ़ोतरी

Updated on: 21 Oct 2021, 11:05 AM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की कीमतें गुरुवार को देश भर में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं हैं। लगातार दूसरे दिन ईंधन की दरों में अबतक की सबसे ज्यादा मार्जिन के साथ 45 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई।

राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की एक मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत 35 पैसे बढ़कर 106.54 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमतें इस साल अब तक के उच्चतम अंतर 45 पैसे बढ़कर 95.27 रुपये प्रति लीटर हो गई।

आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब 112.45 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि डीजल 103.36 रुपये प्रति लीटर है, जो सभी महानगरों में सबसे अधिक है।

कीमतों में उतार-चढ़ाव के मामले में, पिछले 27 दिनों में से 21 दिन डीजल की कीमतें बढ़ी है, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमतों में 6.75 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई है।

ईंधन अब देश के कई हिस्सों में 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक पर मिल रहा है।

पेट्रोल की कीमतें गत 23 दिनों में से 18 दिन बढ़ाई गई है, जिससे इसकी पंप कीमतों में 5.35 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.