logo-image

ईंधन की कीमतों में वृद्धि जारी

ईंधन की कीमतों में वृद्धि जारी

Updated on: 10 Jul 2021, 11:25 AM

नई दिल्ली:

वैश्विक संकेतों ने शनिवार को देश भर में ईंधन की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर किया, जिससे आम आदमी के लिए परेशानी और बढ़ गई, जो पहले से ही घटती आय के बीच बढ़ती खाद्य कीमतों से जूझ रहे हैं।

दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतें शनिवार को 35 पैसे और 26 पैसे प्रति लीटर की तेजी के साथ क्रमश: 100.91 रुपये और 89.88 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गई।

इस वृद्धि के साथ, अब डीजल की कीमतें पूरे देश में शतक के निशान को छूने के बहुत करीब पहुंच गई हैं। राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ शहरों में ईंधन पहले से ही 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक है।

मुंबई शहर में जहां 29 मई को पेट्रोल के दाम पहली बार 100 रुपये के पार चले गए, वहीं शनिवार को पेट्रोल की कीमत 106.93 रुपये प्रति लीटर की नई ऊंचाई पर पहुंच गई। शहर में डीजल की कीमतें भी बढ़कर 97.44 रुपये प्रति लीटर हो गईं, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है।

देश भर में भी शनिवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई, लेकिन कई राज्यों में स्थानीय करों के स्तर के आधार पर इसकी खुदरा कीमतें अलग-अलग थीं।

सभी महानगरों में पेट्रोल की कीमतें अब 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गई हैं और ओएमसी अधिकारियों ने कहा कि अगर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में मजबूती जारी रही, तो ईंधन की कीमत और बढ़ सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.