News Nation Logo
Banner

दीवाली नजदीक आते ही चेन्नई से फ्लाइट के किराए में तेजी

दीवाली नजदीक आते ही चेन्नई से फ्लाइट के किराए में तेजी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Oct 2021, 04:55:01 PM
Flight charge

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई:   दीवाली नजदीक आने के साथ ही चेन्नई से उड़ान शुल्क बढ़ गया है। इतनी ही नहीं, कोरोना वैक्सीन की दो खुराक लेने वाले लोग ही फ्लाइट से जा सकते हैं।

चेन्नई से नई दिल्ली की एकतरफा यात्रा में अब लगभग 7,000 रुपये से 12,000 रुपये का खर्च आएगा, जो आमतौर पर 3,000 से 4,000 रुपये के बीच होता है।

ट्रैवल एजेंटों के अनुसार अधिकांश बुकिंग नई दिल्ली और मुंबई के लिए हैं, जबकि लोग बेंगलुरु भी यात्रा कर रहे हैं। अकबर ट्रेवल्स के मोहम्मद नजीर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, नई दिल्ली का किराया आसमान छू गया है और 7,000 से 12,000 रुपये के बीच है। आने वाले दिनों में किराया और बढ़ने की संभावना है। मुंबई का किराया 6,000 रुपये से 9,000 रुपये के बीच है।

ट्रैवल एजेंटों ने यह भी कहा कि पिछले कुछ दिनों में बेंगलुरू का किराया 1,500 रुपये से दोगुना होकर 3,300 रुपये हो गया है और आने वाले दिनों में इसमें बढ़ोतरी की संभावना ज्यादा है।

नजीर ने यह भी कहा कि यात्रा संस्कृति लगभग पूर्व-कोविड दिनों के स्तर पर पहुंच गई है और अधिकांश यात्री उड़ानें पसंद कर रहे हैं क्योंकि उनके कार्यालयों से छुट्टी नहीं दी गई है, हालांकि अधिकांश घर से काम कर रहे हैं।

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने भी दिल्ली और अन्य उत्तर भारतीय राज्यों के लिए उड़ान भरने वाले कई यात्रियों के साथ दिवाली के लिए किराए में वृद्धि को जिम्मेदार ठहराया।

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन के सचिव एस. जयकेसन ने आईएएनएस को बताया, यात्रा में वृद्धि हुई है लेकिन लोग चेन्नई से तमिलनाडु के भीतर भी यात्रा कर रहे हैं और त्रिची, मदुरै और कोयंबटूर के लिए उड़ानों की मांग बढ़ गई है।

उन्होंने कहा कि जो लोग राज्य के भीतर गंतव्यों की यात्रा कर रहे हैं, उनमें से अधिकांश छुट्टी यात्रा के लिए हैं, लेकिन चेन्नई से 7,000 रुपये की लागत वाली त्रिची के टिकट के साथ किराया आसमान पर पहुंच गया है, जो चेन्नई से नई दिल्ली के लिए लगभग किराया है।

चेन्नई में एक सॉफ्टवेयर पेशेवर कृष्णकुमार ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ज्यादातर लोगों के लिए बढ़े हुए किराए कोई समस्या नहीं हैं क्योंकि कई लोग कोविड के बाद के वातावरण में उड़ान का अनुभव करने की कोशिश कर रहे हैं। मेरे जैसे लोगों के लिए जिन्हें बार-बार उड़ान भरनी पड़ती है। पेशेवर काम पर देश, लोगों को दो साल की चुप्पी के बाद उड़ानों और उनके चेहरों पर मुस्कान लौटते हुए देखना खुशी की बात है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 17 Oct 2021, 04:55:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.