News Nation Logo
Banner

फेडएक्स ने भारत के सीमा-पार व्यापार को अनलॉक करने के लिए डेल्हीवेरी में 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया

फेडएक्स ने भारत के सीमा-पार व्यापार को अनलॉक करने के लिए डेल्हीवेरी में 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Jul 2021, 01:05:01 PM
FedEx invet

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: फेडएक्स कॉर्प की सहायक कंपनी फेडएक्स एक्सप्रेस और घरेलू लॉजिस्टिक्स और आपूर्ति श्रृंखला सेवा कंपनी डेल्हीवरी ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने भारत की अंतर्राष्ट्रीय व्यापार क्षमता को अनलॉक करने के लिए एक समझौता किया है। सौदे के हिस्से के रूप में फेडएक्स डेल्हीवरी में 10 करोड़ डॉलर का इक्विटी निवेश करेगी।

कंपनियां एक दीर्घकालिक वाणिज्यिक समझौता करेंगी। फेडएक्स एक्सप्रेस भारत से आने-जाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय निर्यात और आयात सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करेगी, और डेल्हीवरी, फेडएक्स के अलावा, फेडएक्स एक्सप्रेस के अंतर्राष्ट्रीय उत्पादों और सेवाओं को भारत के बाजार में बेचेगी और पूरे भारत में पिक-अप और डिलीवरी सेवाएं प्रदान करेगी।

कंपनियों ने एक बयान में कहा कि फेडएक्स भारत में अपने घरेलू कारोबार से संबंधित कुछ संपत्तियों को दिल्ली को हस्तांतरित करेगा।

फेडएक्स कॉर्प के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी राज सुब्रमण्यम ने कहा यह रणनीतिक गठबंधन हमारे भारत के व्यापार को बढ़ाने के लिए हमारे दीर्घकालिक ²ष्टिकोण का समर्थन करेगा और भारतीय बाजार में विस्तार या प्रवेश करने के इच्छुक ग्राहकों की सेवा करेगा, साथ ही साथ हमारे ग्राहकों के लाभ के लिए डेल्हीवरी के साथ उत्पाद और प्रौद्योगिकी समाधान विकसित करने के अवसर प्रदान करेगा।

इस लेनदेन को पूरा करना नियामक अनुमोदन सहित समापन शर्तों के अधीन है।

डेल्हीवरी के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी साहिल बरुआ ने कहा, हमारा उद्देश्य अपने नेटवर्क, और हमारी प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग क्षमताओं के लिए अद्वितीय पहुंच के माध्यम से भारतीय और वैश्विक व्यवसायों और उपभोक्ताओं के लिए नए उत्पादों और अवसरों को लाना है।

सहयोग के हिस्से के रूप में, फेडएक्स एक्सप्रेस के अध्यक्ष और सीईओ डॉन कोलेरन को दिल्ली के निदेशक मंडल में शामिल होने के लिए नामित किया जाएगा।

डेल्हीवरी ने मई में घोषणा की कि उन्होंने फिडेलिटी मैनेजमेंट एंड रिसर्च कंपनी के नेतृत्व में प्राथमिक फंडिंग राउंड में 275 मिलियन डॉलर जुटाए।

नई पूंजी के साथ, डेल्हीवरी का मूल्यांकन बढ़कर 3 अरब डॉलर से अधिक होने की उम्मीद थी।

पूंजी प्रवाह तब आता है जब कंपनी ने महामारी के बावजूद वित्त वर्ष 2021 में स्वस्थ राजस्व वृद्धि देखी है और लाभप्रदता की राह पर अच्छी तरह से तैयार है।

18,700 से अधिक पिन कोड वाले अपने राष्ट्रव्यापी नेटवर्क के साथ, डेल्हीवरी रसद सेवाओं की एक पूरी श्रृखंला प्रदान करती है।

कंपनी ने स्थापना के बाद से एक अरब से अधिक शिपमेंट को सफलतापूर्वक पूरा किया है और बड़े और छोटे ई-कॉमर्स प्रतिभागियों, एसएमई, और अन्य उद्यमों और ब्रांडों सहित 15,000 से अधिक ग्राहकों के साथ काम करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Jul 2021, 01:05:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.