logo-image

ईवी निर्माता ओकिनावा के दूसरे भारतीय संयंत्र में उत्पादन शुरू

ईवी निर्माता ओकिनावा के दूसरे भारतीय संयंत्र में उत्पादन शुरू

Updated on: 15 Feb 2022, 01:10 PM

नयी दिल्ली:

इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ओकिनावा ऑटोटेक ने मंगलवार को कहा कि उसने राजस्थान के भिवाड़ी स्थित अपने दूसरे भारतीय संयंत्र में उत्पादन शुरू कर दिया है।

कंपनी का लक्ष्य नये संयंत्र में प्रति वर्ष तीन लाख इलेक्ट्रिक वाहन निर्मित करना है। उसने साथ ही अगले दो-तीन साल में इसकी उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 10 लाख वाहन करने का लक्ष्य तय किया है, जो उसके अलवर स्थित मौजूदा संयंत्र की उत्पादन क्षमता से पांच गुणा अधिक है। कंपनी के अलवर संयंत्र की वार्षिक उत्पादन क्षमता 1,80,000 इकाई है।

भिवाड़ी के संयंत्र में 250 कर्मचारी काम करेंगे।

ओकिनावा ऑटोटेक के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक जितेंद्र शर्मा ने कहा, बाजार तेज गति से बदल रहा है और बढ़ी उत्पादन क्षमता, विविध तथा नवोन्मेषी उत्पाद पोर्टफोलियो से निश्चित ही हमें ई-मोबिलिटी की ओर बढ़ने में मदद मिलेगी।

उत्पादन क्षमता में बढोतरी से न सिर्फ ओकिनावा घरेलू मांग को पूरा करने में सक्षम होगी बल्कि वह निर्यात मांग को भी पूरा कर सकेगी।

कंपनी अपनी नयी फैसिलिटी के विकास और ओकेआई 90 समेत अन्य आगामी स्वदेश निर्मित उत्पादों में करीब 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

कंपनी के देशभर में 400 से अधिक केंद्र हैं। ओकिनावा को फिलहाल ओला, एथर, टीवीएस और अन्य ईवी निर्माता कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.