logo-image

इक्विटी सूचकांकों में गिरावट दर्ज

इक्विटी सूचकांकों में गिरावट दर्ज

Updated on: 22 Mar 2022, 11:45 AM

नई दिल्ली:

भारत के प्रमुख इक्विटी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी ने मंगलवार को शुरूआती कारोबार के दौरान पिछले सत्र से अपने नुकसान को घटाकर गिरावट तक बढ़ा दिया।

सोमवार को सेंसेक्स और निफ्टी में 1-1 फीसदी की गिरावट आई।

मंगलवार सुबह 9.57 बजे सेंसेक्स 0.5 फीसदी या 260 अंक नीचे 57,032 अंक पर था, जबकि निफ्टी 0.4 फीसदी या 69 अंक नीचे 17,048 अंक पर था।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज, मुख्य निवेश रणनीतिकार, वी.के. विजयकुमार ने कहा, वो क्षेत्र जो कच्चे तेल की स्पाइक और संभावित रूप से उच्च मुद्रास्फीति जैसे आईटी और फार्मा से बिल्कुल भी प्रभावित नहीं होंगे।

वैश्विक धातु की कीमतों के लिए अस्थिर प्रतिक्रिया होगी। निवेशकों को बाजार में अल्पकालिक उतार-चढ़ाव को नजरअंदाज करना चाहिए और उच्च गुणवत्ता वाले शेयरों से चिपके रहना चाहिए।

शेयरों में, हिंदुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया, नेस्ले इंडिया, ग्रासिम इंडस्ट्रीज और टाइटन निफ्टी 50 कंपनियों में शीर्ष पांच घाटे में रहे और क्रमश: 3.0 प्रतिशत, 2.3 प्रतिशत, 2.3 प्रतिशत, 2.0 प्रतिशत और 2.0 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

दूसरी ओर ओएनजीसी, आईओसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा स्टील और बीपीसीएल शुरूआती सत्र के दौरान शीर्ष पांच फायदे में रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.