logo-image

शेयर बाजार में शुरूआती कारोबार में गिरावट, सेंसेक्स 600 अंक से ज्यादा लुढ़का

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार, वी.के विजयकुमार ने कहा, मार्च के बाद से यूक्रेन के तनाव और फेड द्वारा मौद्रिक सख्ती से उत्पन्न होने वाले बाजार के लिए मजबूत हैं.

Updated on: 21 Feb 2022, 11:10 AM

नई दिल्ली:

विदेशी संस्थागत निवेशकों की लगातार बिकवाली के चलते सोमवार को शुरूआती कारोबार में भारत के प्रमुख सूचकांक एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 में गिरावट दर्ज की गई। सुबह 9.36 बजे सेंसेक्स 1.1 फीसदी या 608 अंकों की गिरावट के साथ 57,225 अंक पर कारोबार कर रहा था, जबकि निफ्टी 1.0 फीसदी या 176 अंकों की गिरावट के साथ 17,100 अंक पर कारोबार कर रहा था।

शेयरों में एचडीएफसी लाइफ, टाइटन, बजाज फिनसर्व, हिंडाल्को और यूपीएल शुरूआती कारोबार के दौरान निफ्टी 50 कंपनियों में घाटे में रहे, जिसमें 2.4 प्रतिशत, 2.3 प्रतिशत, 1.8 प्रतिशत, 1.8 प्रतिशत और 1.7 की गिरावट दर्ज की गई।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार, वी.के विजयकुमार ने कहा, मार्च के बाद से यूक्रेन के तनाव और फेड द्वारा मौद्रिक सख्ती से उत्पन्न होने वाले बाजार के लिए मजबूत हैं। इन प्रतिकूल परिस्थितियों में भारत के लिए खास चिंताएं जैसे निरंतर एफआईआई बिकवाली और कच्चे तेल का बढ़ना हैं।

विजयकुमार ने कहा, आय वृद्धि में सुधार के रुझान और वित्तीय जैसे क्षेत्रों में उचित मूल्यांकन बाजार का समर्थन कर रहे हैं। निवेशकों को रूस-यूक्रेन के मोर्चे पर स्पष्टता आने तक इंतजार करना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.