News Nation Logo
Banner

मुश्किल में जेट एयरवेज, मुंबई के बाद दिल्ली में कर्मचारियों ने किया विरोध-प्रदर्शन

जेट एयरवेज के कर्मचारियों ने मुंबई के बाद अब दिल्ली एयरपोर्ट पर भी प्रदर्शन किया. जेट एयरवेज के कर्मचारी, जिनमें पायलट, फ्लाइट अटेंडेंट और ग्राउंड स्टाफ शामिल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Apr 2019, 06:58:49 PM
प्रदर्शन करते हुए जेट एयरवेज के कर्मचारी

प्रदर्शन करते हुए जेट एयरवेज के कर्मचारी

नई दिल्ली:

जेट एयरवेज के कर्मचारियों ने मुंबई के बाद अब दिल्ली एयरपोर्ट पर भी प्रदर्शन किया. जेट एयरवेज के कर्मचारी, जिनमें पायलट, फ्लाइट अटेंडेंट और ग्राउंड स्टाफ शामिल हैं ने हाथों में मांगों की तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया. वेतन भुगतान की मांग को लेकर ये लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

दरअसल, जेट एयरवेज इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है. नकदी के संकट से जूझ रही एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शुक्रवार को इस मामले में हस्तक्षेप किया. नागरिक उड्डयन महानिदेशक (डीजीसीए) और नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप खरोला ने शाम में पीएमओ के अधिकारियों से मुलाकात कर उनको एयरलाइन के हालात की ताजा जानकारी दी.

वहीं, जेट एयरवेज कर्मचारी संघ ने शुक्रवार को मुंबई पुलिस से कंपनी के संस्थापक व पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल, सीईओ विनय दुबे और भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज करने की मांग की.

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी के खिलाफ उनका ही हमशक्ल वाराणसी से ठोकेगा ताल

ऑल इंडिया जेट एयरवेज ऑफिसर्स व कर्मचारी संध ने अपने पत्र में कहा, 'हम आप से धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वासघात, गबन और अन्य अपराधों के तहत चेयरमैन, सीईओ और भारतीय स्टेट बैंक के प्रतिनिधि (बैंकर) के खिलाफ आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 405 और 409 व अन्य संबंधित धाराओं के तहत निर्धारित प्रावधानों के अनुसार मामला दर्ज करने की मांग करते हैं.'

गौरतलब है कि जेट के ऊपर 8,000 करोड़ रुपये अधिक का कर्ज है और कंपनी कर्मचारियों के वेतन नहीं दे पा रही है. वह बैंकों और विमान के ठेकेदारों के भुगतान नहीं कर पाई है. वित्त मंत्रालय जेट एयरवेज की वित्तीय सेहत को लेकर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व वाले बैंकों के संपर्क में है.

(इनपुट IANS के साथ)

First Published : 13 Apr 2019, 06:57:54 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो