News Nation Logo
Banner

वाधवानी फाउंडेशन महामारी की चुनौती को अवसर में बदलने के लिए स्टार्टअप्स को सलाम

वाधवानी फाउंडेशन महामारी की चुनौती को अवसर में बदलने के लिए स्टार्टअप्स को सलाम

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Aug 2021, 03:25:01 PM
Dr Ajay

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: विश्व उद्यमी दिवस के अवसर पर, वैश्विक गैर-लाभकारी संगठन वाधवानी फाउंडेशन उन उद्यमियों की अदम्य भावना को सलाम करता है, जो कोविड-19 महामारी से उत्पन्न चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक मजबूत उछाल आया है। -बैक ने रिकॉर्ड संख्या में स्टार्टअप को यूनिकॉर्न क्लब में पहुंचा दिया और इसके परिणामस्वरूप रिकॉर्ड संख्या में एम एंड ए सौदे हुए।

विश्व उद्यमी दिवस का जश्न मनाते हुए, वाधवानी फाउंडेशन के अध्यक्ष और सीईओ डॉ अजय केला ने कहा, 21 भारतीय स्टार्टअप के साथ 2021 में यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल करने के साथ, यह देखकर खुशी हो रही है कि भारतीय उद्यमियों ने महामारी की चुनौती को जीवन भर के अवसर में बदल दिया। उन्होंने अपने समाधानों को अपने ग्राहकों के व्यवहार परिवर्तनों के साथ संरेखित करके ऐसा किया, चाहे वह डॉक्टर और मरीज, शिक्षक और छात्र, खुदरा विक्रेता और उपभोक्ता, संगठन और कर्मचारी आदि हों। परिणामस्वरूप, भारत ने हेल्थटेक, ई- में अपना पहला यूनिकॉर्न देखा।

वाधवानी फाउंडेशन स्टार्टअप और एसएमई उद्यमियों को सलाम करता हुए कहा, जो हमारे देश के आर्थिक विकास में तेजी ला रहे हैं और बहुत जरूरी और अच्छी नौकरियां पैदा कर रहे हैं। फाउंडेशन इन उद्यमियों को साल भर के हाथों से अपनी पूरी व्यावसायिक क्षमता का एहसास कराने में मदद करने का प्रयास करता है। एआई-सशक्त 360-डिग्री प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रशिक्षण और आजीवन समर्थन जो लगातार अनुकूलित ज्ञान और नेटवर्क संसाधनों की सेवा करता है।

यह भी कहा,स्टार्टअप और एसएमई उद्यमियों को 2021 में भारतीय उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को सुनिश्चित करने के लिए चुनौतियों में नए अवसर मिले और अब स्थिरीकरण से विकास में संक्रमण को देखते हुए, ²ढ़ता के लाभों को प्राप्त करना शुरू कर रहे हैं।

डिजिटल-केंद्रित व्यापार मॉडल, डेटा-संचालित व्यावसायिक निर्णय, नई तकनीक में निवेश और नवाचार पर अधिक ध्यान देने के साथ, भविष्य में बड़े पैमाने पर भारतीय उद्यमशीलता पारिस्थितिकी तंत्र के लिए अद्वितीय विकास की ओर बढ़ रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Aug 2021, 03:25:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.