logo-image

कनाडा को हर साल अनपेड टैक्स में अरबों डॉलर का नुकसान : रिपोर्ट

कनाडा को हर साल अनपेड टैक्स में अरबों डॉलर का नुकसान : रिपोर्ट

Updated on: 29 Jun 2022, 12:35 PM

ओटावा:

कनाडा राजस्व एजेंसी (सीआरए) की एक नई टैक्स गैप रिपोर्ट के अनुसार, कनाडा सरकार को हर साल अरबों डॉलर या संघीय कर राजस्व का नौ प्रतिशत का नुकसान हो रहा है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रिपोर्ट ने 2014 से 2018 तक कनाडा के कर अंतर का विश्लेषण किया, जो कि सभी दायित्वों को पूरी तरह से पूरा करने पर भुगतान किए जाने वाले कर और वास्तव में एकत्र किए गए कर के बीच का अंतर है।

रिपोर्ट से पता चला है कि कर वर्ष 2018 के लिए कुल सकल कर अंतर 40.4 अरब कनाडाई डॉलर (32.3 अरब डॉलर) तक अनुमानित था। हालांकि, सीआरए की अनुपालन और संग्रह गतिविधियां कर अंतर को कम कर रही थीं। इन गतिविधियों के लिए लेखांकन के बाद कर वर्ष 2018 के लिए कुल शुद्ध कर अंतर 23.4 अरब कनाडाई डॉलर (18.7 बिलियन डॉलर) तक होने का अनुमान लगाया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, 2014 से 2018 तक, संघीय कर राजस्व के लगभग 9 प्रतिशत पर कर अंतर स्थिर रहा।

सीआरए ने कहा, तथ्य यह है कि उन पांच वर्षो में कर अंतर स्थिर रहा है, क्योंकि अर्थव्यवस्था में वृद्धि हुई है, यह हमारी कर प्रणाली के लिए एक सकारात्मक संकेत हैं।

सीआरए ने कहा कि उन्हें कनाडा के राजस्व आधार, सरकारी कार्यक्रमों, सेवाओं और लाभों की नींव की रक्षा जारी रखने की अनुमति देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.