News Nation Logo

हैदराबाद हवाईअड्डे पर दैनिक यात्रियों की संख्या हुई तिगुनी

हैदराबाद हवाईअड्डे पर दैनिक यात्रियों की संख्या हुई तिगुनी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Aug 2021, 12:00:01 AM
Daily paenger

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

हैदराबाद: हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से दैनिक यात्रियों की संख्या दो महीने में तीन गुना हो गई है।

हवाईअड्डे ने जुलाई में सात लाख से अधिक यात्रियों को संभाला। 1 जून को लगभग 10,000 यात्रियों से यात्रियों की संख्या लगभग तिगुनी हो गई और 18 जुलाई को एक ही दिन में 29,000 का आंकड़ा पार कर गई।

जुलाई में हवाईअड्डे पर 6.8 लाख से अधिक घरेलू यात्रियों और 50,000 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों ने देखा।

जीएमआर हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (जीएचआईएएल) के अनुसार, जैसे-जैसे राष्ट्रीय टीकाकरण संख्या अधिक बढ़ रही है, हवाई यात्रा की मांग धीरे-धीरे सभी क्षेत्रों में बढ़ रही है।

हैदराबाद हवाईअड्डे ने घरेलू क्षेत्रों में उड़ानों की संख्या में वृद्धि देखी। हवाईअड्डे ने जुलाई में हवाई यातायात आंदोलनों (एटीएम) में पर्याप्त वृद्धि दर्ज की। 1 जून को केवल 100 से अधिक एटीएम में धीरे-धीरे वृद्धि हुई और 25 जुलाई को 288 तक पहुंच गई। जुलाई में हैदराबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से 8,000 से अधिक एटीएम दर्ज किए गए।

कड़े स्वच्छता, डिजिटलीकरण और सुरक्षा मानकों के साथ, यात्रियों का विश्वास बढ़ रहा है और वे हवाई यात्रा कर रहे हैं। ऑपरेटर ने कहा कि हाल के हफ्तों में हवाईअड्डे व्यस्त हो गए हैं, एयरलाइनों ने पुराने को पुनर्जीवित करने के अलावा शहरों को नए यात्रा स्थलों से जोड़ने के लिए नए उड़ान मार्गो को जोड़ा है।

जैसे-जैसे महामारी कम होती है, अवकाश यात्राओं या परिवार और दोस्तों से मिलने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति देखी जाती है।

हाल ही में एक नया घरेलू गंतव्य- श्रीनगर को हैदराबाद हवाईअड्डे से जोड़ा गया है। इंडिगो सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को हैदराबाद से श्रीनगर के लिए सीधी उड़ान संचालित करती है। हैदराबाद को नए शहरों से जोड़ने वाले चार नए घरेलू रूट आने वाले महीनों में शुरू किए जाएंगे।

हैदराबाद से माले के लिए सीधी उड़ानें 22 अगस्त से शुरू हुईं। इसके अलावा, गोवा, जयपुर और कोच्चि जैसे अवकाश स्थलों में हैदराबाद से उड़ान भरने वाले यात्रियों की संख्या में भारी वृद्धि दर्ज की गई।

ऑपरेटर ने कहा कि फुर्सत/अवकाश यात्रा के साथ-साथ, एसएमई व्यापार यात्रा और मित्रों और रिश्तेदारों (वीएफआर) के दौरे से यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Aug 2021, 12:00:01 AM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.