logo-image

सीसीआई ने आईडीबीआई एमएफ योजनाओं पर एलआईसी एएमसी के प्रबंधन अधिकारों के अधिग्रहण को मंजूरी दी

सीसीआई ने आईडीबीआई एमएफ योजनाओं पर एलआईसी एएमसी के प्रबंधन अधिकारों के अधिग्रहण को मंजूरी दी

Updated on: 22 Mar 2023, 08:35 PM

नई दिल्ली:

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने आईडीबीआई एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (आईडीबीआई एएमसी) से आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं पर प्रबंधन अधिकारों के एलआईसी म्यूचुअल फंड एसेट मैनेजमेंट लिमिटेड (एलआईसी एएमसी) के अधिग्रहण से जुड़े प्रस्तावित संयोजन को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित संयोजन में एलआईसी एएमसी द्वारा आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं के प्रबंधन और प्रशासन के अधिकारों का आईडीबीआई एएमसी से अधिग्रहण, और एलआईसी म्यूचुअल फंड ट्रस्टी प्राइवेट लिमिटेड (एलआईसी टीसी) ने आईडीबीआई एमएफ ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड (आईडीबीआई टीसी) से आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं के ट्रस्टीशिप के अधिकारों का अधिग्रहण किया।

नतीजतन, आईडीबीआई एमएफ की योजनाएं एलआईसी म्यूचुअल फंड का हिस्सा बनेंगी, जिसमें एलआईसी एएमसी आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं के लिए परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी के रूप में कार्य करेगी और एलआईसी टीसी आईडीबीआई एमएफ की योजनाओं की ट्रस्टी कंपनी के रूप में कार्य कर रही है, और आईडीबीआई एएमसी भी एलआईसी एएमसी में कुछ गैर-नियंत्रित शेयरधारिता का अधिग्रहण करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.