logo-image

सीसीआई की ओर से अधिग्रहण की मंजूरी के बाद क्रोसिन, इनो और आयोडेक्स के स्वामित्व में परिवर्तन

सीसीआई की ओर से अधिग्रहण की मंजूरी के बाद क्रोसिन, इनो और आयोडेक्स के स्वामित्व में परिवर्तन

Updated on: 25 Jan 2022, 12:05 AM

नई दिल्ली:

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने ग्लेक्सोस्मिथलाइन एशिया प्राईवेट लिमिटेड में हिस्सेदारी खरीदने के ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर ओवरसीज लिमिटेड और ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर यूके ट्रेडिंग लिमिटेड के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

प्रस्तावित सौदे में ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन एशिया प्राइवेट लिमिटेड के 100 प्रतिशत शेयरों का सामूहिक अधिग्रहण शामिल है, जो भारत में आयोडेक्स और ओस्टोकैल्शियम ब्रांडों से संबंधित ट्रेडमार्क का अधिग्रहण करेगा। इसके साथ ही ऐसे ब्रांडों के कानूनी, आर्थिक, वाणिज्यिक और विपणन अधिकारों और अन्य ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड से संबद्ध संपत्तियां (जीएसके उपभोक्ता ब्रांड)को भी हासिल करेगा।

जीएसकेएपीएल एक उपभोक्ता स्वास्थ्य सेवा कंपनी है जो क्रोसिन और ईएनओ जैसे ब्रांड नामों के तहत सेंसोडाइन, पैरोडोंटैक्स, पॉलिडेंट और बिना पर्ची के मिलने वाली दवाओं के उत्पादों विपणन और वितरण में लगी हुई है।

ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर ओवरसीज लिमिटेड ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर होल्डिंग्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन कंज्यूमर हेल्थकेयर यूके ट्रेडिंग लिमिटेड भी समग्र जीएसके समूह का हिस्सा है और जीएसके सीएच होल्डको की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। यह उपभोक्ता स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों के वितरण और बिक्री, विनिर्माण, विपणन, उपभोक्ता स्वास्थ्य समूह को प्रबंधन सेवाएं प्रदान करने और जीएसके समूह के भीतर अन्य उपभोक्ता स्वास्थ्य सेवा कंपनियों को अनुसंधान और विकास सेवाएं प्रदान करने में लगा हुआ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.