logo-image

प्रमुख घोषणाओं की प्रतीक्षा के कारण एवरग्रांडे का व्यापार निलंबित

प्रमुख घोषणाओं की प्रतीक्षा के कारण एवरग्रांडे का व्यापार निलंबित

Updated on: 04 Oct 2021, 02:30 PM

नई दिल्ली:

चीनी संपत्ति की दिग्गज कंपनी एवरग्रांडे के शेयरों को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि निवेशक इसके भविष्य के बारे में एक बयान का इंतजार कर रहे हैं। बीबीसी की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई।

दुनिया के सबसे अधिक कर्जदार संपत्ति डेवलपर के संकट ने आशंकाओं को जन्म दिया है कि इसके संभावित पतन से वैश्विक बाजारों में झटका लग सकता है।

फर्म ने कहा कि व्यापार ठहराव एक प्रमुख लेनदेन के बारे में आंतरिक जानकारी युक्त एक घोषणा से पहले आया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक प्रतिद्वंद्वी रियल एस्टेट फर्म एवरग्रांडे इकाई में बहुमत हिस्सेदारी खरीदने के लिए तैयार है।

हांगकांग स्टॉक एक्सचेंज को एक नियामक बयान में, एवरग्रांडे समूह ने कहा कि उसके शेयरों को एक प्रमुख लेनदेन के बारे में आंतरिक जानकारी वाली एक घोषणा की कंपनी द्वारा जारी किए जाने तक व्यापार से निलंबित कर दिया गया था।

इस बीच, चीनी समाचार आउटलेट कैलियन प्रेस के अनुसार, प्रतिद्वंद्वी हांगकांग-सूचीबद्ध संपत्ति फर्म होप्सन डेवलपमेंट एवरग्रांडे रियल एस्टेट में लगभग 5 बिलियन डॉलर में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए तैयार है।

होप्सन ने अभी तक रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की है, लेकिन अपने शेयरों में व्यापार को निलंबित कर दिया है, एक प्रमुख लेनदेन के संबंध में एक घोषणा लंबित है।

एवरग्रांडे की समस्याओं ने उसके 300 अरब डॉलर से अधिक के कर्ज के बारे में चिंताओं को लेकर बाजारों को हिलाकर रख दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.