logo-image

अमेरिकी सीनेट ने सरकार के अल्पकालिक खर्च विधेयक को मंजूरी दी

अमेरिकी सीनेट ने सरकार के अल्पकालिक खर्च विधेयक को मंजूरी दी

Updated on: 01 Oct 2021, 11:50 AM

वाशिंगटन:

अमेरिकी सीनेट ने गुरुवार को शटडाउन को रोकने के लिए एक अल्पकालिक खर्च विधेयक पारित किया, क्योंकि सरकारी फंडिंग कुछ ही घंटों में समाप्त होने वाली थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऊपरी सदन ने 65-35 मतों से सरकार को 3 दिसंबर तक वित्त सहायता करने की मंजूरी दे दी। सदन के बाद में मंजूरी देने की उम्मीद है।

स्टॉपगैप फंडिंग बिल की सीनेट की मंजूरी एक ऋण सीमा प्रावधान पर पक्षपातपूर्ण लड़ाई के दिनों के बाद आई, क्योंकि डेमोक्रेट्स ने अल्पकालिक सरकारी खर्च बिल में ऋण सीमा के निलंबन को शामिल करने का इरादा किया, जिसका विरोध रिपब्लिकन पार्टी ने किया था।

रिपब्लिकन सांसदों ने तर्क दिया कि डेमोक्रेट्स को अपने दम पर ऐसा करना चाहिए, क्योंकि वे कांग्रेस और व्हाइट हाउस के दोनों कक्षों को नियंत्रित करते हैं, जबकि राष्ट्रपति जो बाइडन की 3.5-ट्रिलियन डॉलर खर्च करने की योजना की आलोचना हो चुकी है।

सीनेट रिपब्लिकन ने पहले कहा कि वे एक सरकारी शटडाउन को रोकने के लिए स्टॉपगैप फंडिंग बिल का समर्थन करेंगे और डेमोक्रेट्स पर ऋण सीमा प्रावधान को हटाने का दबाव डालेंगे।

सीनेट में बहुमत के नेता चक शूमर ने बुधवार शाम को घोषणा की कि एक समझौता हो गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.