logo-image

दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों में से एक बने बायनेंस के सीईओ

दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों में से एक बने बायनेंस के सीईओ

Updated on: 12 Jan 2022, 01:15 PM

नई दिल्ली:

एक क्रिप्टोकरेंसी सीईओ पृथ्वी पर सबसे अमीर लोगों में से एक बन गए हैं, सीएनएन ने इसकी जानकारी दी है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की नई गणना के अनुसार, चांगपेंग सीजेड झाओ, जो क्रिप्टो एक्सचेंज बायनेंस चलाते हैं, दुनिया के शीर्ष अरबपतियों के रैंक में शामिल हो गए हैं, इनकी अनुमानित कुल संपत्ति कम से कम 96.5 बिलियन डॉलर है।

झाओ का अनुमानित भाग्य अब ओरेकल के संस्थापक लैरी एलिसन के ठीक नीचे है और मुकेश अंबानी से आगे निकल गया है, जो भारतीय टाइकून हैं।

चीनी-कनाडाई उद्यमी का उदय डिजिटल मुद्राओं की तेजी से बढ़ती दुनिया में धन के तेजी से निर्माण का प्रतीक है।

पिछले साल, अन्य क्रिप्टो संस्थापकों ने भी आभासी सिक्कों के मूल्य में भारी वृद्धि का आनंद लिया, एथेरियम निर्माता विटालिक ब्यूटिरिन और कॉइनबेस के संस्थापक ब्रायन आर्मस्ट्रांग दोनों अरबपति बन गए।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, एफटीएक्स के सीईओ सैम बैंकमैन-फ्राइड ने मंगलवार को पिछले कुछ वर्षों में उद्योग में अभूतपूर्व धन सृजन हुआ है की ओर इशारा किया।

बायनेंस के एक प्रवक्ता ने सीएनएन बिजनेस को बताया कि सीजेड अन्य उद्यमियों और संस्थापकों की तरह ही अपनी अधिकांश संपत्ति, यहां तक कि अपनी संपत्ति का 99 प्रतिशत भी दे देना चाहते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि झाओ ने 2017 में बायनेंस को लॉन्च किया और धीरे-धीरे इसे दुनिया के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंजों में से एक बना दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.