News Nation Logo

कोरोना से निपटने के लिए राज्यों को एक लाख करोड़ रुपये का आर्थिक पैकेज दे केंद्र: कांग्रेस

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारों एवं राजनीतिक दलों को साथ ले और आम सहमति बनाए.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Apr 2020, 03:40:18 PM
Coronavirus

Coronavirus Lockdown (Photo Credit: फाइल फोटो)

नयीदिल्ली:  

कांग्रेस ने शनिवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार से आग्रह किया कि कोरोना संकट से निपटने के लिए राज्यों के लिए एक लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज (Economic Package) की घोषणा की जाए और उन्हें जीएसटी (GST) के बकाये का भुगतान भी किया जाए. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारों एवं राजनीतिक दलों को साथ ले और आम सहमति बनाए.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वजह से स्थिति बिगड़ने पर दुनियाभर में बढ़ सकता है खाद्यान्न संकट

उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में राज्य सरकारें अग्रिम पंक्ति में खड़ी हैं. इस संदर्भ में नीति एवं निर्णयों का क्रियान्वयन उनके द्वारा किया जा रहा है. हम केंद्र सरकार से आग्रह करते हैं कि राज्य सरकारों को इस लड़ाई में और मजबूत बनाया जाए. सुप्रिया ने कहा कि राज्य सरकारों के पास धन और संसाधन की कमी है. हमारी मांग है कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों के लिए एक लाख करोड़ रूपये के कोरोना आर्थिक पैकेज की घोषणा करे. उन्होंने केंद्र से यह आग्रह भी किया कि राज्यों को जीएसटी के बकाये के 42 हजार करोड़ रुपये तत्काल जारी किये जाए.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से लड़ाई में Tata AIA लाइफ भी आया आगे, पॉलिसी होल्डर्स के लिए किया ये बड़ा ऐलान

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राज्यों के पास कर्ज देने की क्षमता बहुत समिति है. रिजर्व बैंक राज्य सरकारों के लिए ऐसी व्यवस्था करे ताकि उन्हें कम दर अथवा शून्य प्रतिशत की ब्याज पर कर्ज मिल सके. उन्होंने यह आग्रह किया कि इस लड़ाई को कोई सरकार या दल अकेले नहीं लड़ सकता. केंद्र सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारों एवं राजनीतिक दलों को साथ ले और आम सहमति बनाए.

First Published : 04 Apr 2020, 03:40:18 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.