logo-image

कैट ने क्लाउडटेल और अपेरियो पर सीसीआई के छापे का स्वागत किया

कैट ने क्लाउडटेल और अपेरियो पर सीसीआई के छापे का स्वागत किया

Updated on: 28 Apr 2022, 07:30 PM

नयी दिल्ली:

अखिल भारतीय व्यापारी संगठन कैट ने अमेजन के प्राइम विक्रेता क्लाउडटेल और अपेरियो पर भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के छापे का गुरुवार को स्वागत किया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीसीआई ने गुरुवार को अमेजन प्लेटफॉर्म के बड़े विक्रेताओं क्लाउडटेल तथा अपेरियो के दिल्ली तथा बेंगलुरु स्थित परिसरों पर छापा मारा।

कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि सीसीआई का यह बहुप्रतीक्षित कदम था। कैट ने अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ सीसीआई में कई बार शिकायत की है।

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की भूमिका की भी जांच होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि छापे के दौरान इन विक्रताओं के वे सभी दस्तावेज जब्त कर लेने चाहिये, जो कैट की शिकायत से संबंधित हैं।

कैट ने कहा कि इन दो विक्रेताओं के अलावा गत पांच साल के दौरान अमेजन पर शीर्ष 20 विक्रेता रही कंपनियों तक भी जांच का दायरा बढ़ाना चाहिये।

कैट का कहना है कि अमेजन धड़ल्ले से एफडीआई नियमों को ताक पर रखकर कारोबार कर रही है। इसके पोर्टल पर कोई पारदर्शिता नहीं है, जिससे छोटे विक्रताओं को काफी नुकसान हो रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.