logo-image

Cabinet Meeting Today: अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

Cabinet Meeting Today: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में सिंगल ब्रांड रिटेल सेक्टर में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) के नियमों को और आसान बनाने पर चर्चा होने की संभावना है.

Updated on: 28 Aug 2019, 09:24 AM

highlights

  • अर्थव्यवस्था को लेकर आज नरेंद्र मोदी सरकार की कैबिनेट की अहम बैठक 
  • सिंगल ब्रांड रिटेल सेक्टर में FDI के नियमों को और आसान बनाने पर चर्चा संभव
  • कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग में 100 फीसदी FDI की मंजूरी पर फैसला होने की संभावना

नई दिल्ली:

Cabinet Meeting Today: केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए आज कई अहम फैसले ले सकती है. दरअसल, आज मोदी सरकार की कैबिनेट की बैठक है. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकार आज की इस बैठक में अर्थव्यवस्था को मंदी से बचाने के लिए कई अहम कदम उठा सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार देश में विदेशी निवेश को बढ़ाने के लिए बड़ा फैसला ले सकती है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today: रुपये में कमजोरी के साथ कारोबार, 4 पैसे गिरकर खुला भाव

सिंगल ब्रांड रिटेल सेक्टर को FDI नियमों में मिल सकती है ढील
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में सिंगल ब्रांड रिटेल सेक्टर में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) के नियमों को और आसान बनाने पर चर्चा होने की संभावना है. इस मीटिंग में सिंगल ब्रांड रिटेल कंपनियों को ऑनलाइन स्टोर्स खोलने की अनुमति को लेकर भी बड़ा फैसला होने की उम्मीद है. बता दें कि मौजूदा समय में देश के कई सेक्टर में भारी मंदी का माहौल है. मंदी की वजह से हजारों नौकरियां जा चुकी हैं और कई कंपनियों ने उत्पादन में कटौती भी कम कर दी है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी में जारी रहेगी तेजी, जानिए Top 8 ट्रेडिंग कॉल्स

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) द्वारा सरकार को सरप्लस फंड देने की मंजूरी दिए जाने के बाद मोदी सरकार की कैबिनेट की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैबिनेट की बैठक में कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग में 100 फीसदी FDI की मंजूरी पर बड़ा फैसला हो सकता है. इसके अलावा कमर्शियल कोल माइनिंग पर 100 फीसदी FDI को मंजूरी मिल सकती है. बता दें कि मौजूदा समय में सिर्फ कैप्टिव कोल माइनिंग में FDI की मंजूरी है. कैबिनिट की बैठक आज (बुधवार) शाम साढ़े चार बजे से शुरू होगी.