logo-image

बायजजू ने 600 मिलियन डॉलर में सिंगापुर स्थित ग्रेट लनिर्ंग का किया अधिग्रहण

बायजजू ने 600 मिलियन डॉलर में सिंगापुर स्थित ग्रेट लनिर्ंग का किया अधिग्रहण

Updated on: 26 Jul 2021, 03:30 PM

नई दिल्ली:

बायजूज ने 600 मिलियन डॉलर में पेशेवर और उच्च शैक्षिक स्टार्टअप, ग्रेट लनिर्ंग का अधिग्रहण कर लिया है।

साझेदारी 1 बिलियन डॉलर की प्रतिबद्धता के साथ व्यावसायिक और उच्च शिक्षा खंड में बायजूज के प्रवेश को चिह्न्ति करती है।

यह कदम शिक्षा प्रौद्योगिकी और सामग्री में बायजूज के नेतृत्व को छात्रों और पेशेवरों के लिए अपस्किलिंग में ग्रेट लनिर्ंग की विशेषज्ञता के साथ जोड़ता है।

ग्रेट लनिर्ंग अपने संस्थापकों, मोहन लखमराजू, हरि नायर और अर्जुन नायर के नेतृत्व में अपने वर्तमान नेतृत्व में काम करना जारी रखेगी।

दुनिया की अग्रणी एडटेक कंपनी बायजूज ने अपने फ्लैगशिप लनिर्ंग ऐप पर 100 मिलियन पंजीकृत छात्रों के साथ आज सिंगापुर मुख्यालय ग्रेट लनिर्ंग का अधिग्रहण किया, जो पेशेवर और उच्च शिक्षा खंड में एक अग्रणी वैश्विक संस्थान है।

इसने ग्रेट लनिर्ंग के विकास को गति देने के लिए इस सेगमेंट में और 400 मिलियन डॉलर का निवेश निर्धारित किया है। यह अधिग्रहण बायजूज को प्रोफेशनल अपस्किलिंग और लाइफ-लॉन्ग लनिर्ंग स्पेस में वैश्विक स्तर पर 1 बिलियन डॉलर की कुल प्रतिबद्धता के साथ मजबूत धक्का देता है, के12 और टेस्ट प्रेप सेगमेंट से परे अपनी पेशकशों का विस्तार करता है और कंपनी की विकास योजनाओं को और तेज करता है।

यह साझेदारी एक महत्वपूर्ण समय में ग्रेट लनिर्ंग के मांगे जाने वाले व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के साथ बायजूज की तकनीक और सामग्री विशेषज्ञता को एक साथ लाती है। जब कोविड-19 महामारी और विकसित उद्योग की गतिशीलता ने भारत में और विश्व स्तर पर पेशेवरों को खुद को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया है।

ग्रेट लनिर्ंग अपने संस्थापक और सीईओ, मोहन लखमराजू और सह-संस्थापक, हरि नायर और अर्जुन नायर के नेतृत्व में बीजू स समूह के तहत एक स्वतंत्र इकाई के रूप में काम करना जारी रखेगा। इस पर्याप्त निवेश के साथ, ग्रेट लनिर्ंग भारत और वैश्विक बाजारों में अपने जैविक और अकार्बनिक विकास को गति देगा और हर जगह शिक्षार्थियों के लिए अपनी उच्च गुणवत्ता,

परिवर्तनकारी पेशकशों का विस्तार करेगा।

बायजजू के संस्थापक और सीईओ बायजू रवींद्रन ने कहा, सही भविष्य के कौशल के साथ शिक्षार्थियों को सशक्त बनाना हमारी ²ष्टि का एक मूलभूत हिस्सा है।

उन्होंने कहा, ग्रेट लनिर्ंग एक विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त और प्रतिष्ठित पेशेवर शिक्षा कंपनी है और यह साझेदारी इस नए खंड में हमारी पहुंच का विस्तार करती है। हम इस प्रतिस्पर्धी वैश्विक अर्थव्यवस्था में पेशेवरों को उच्च-गुणवत्ता और उद्योग-प्रासंगिक शिक्षण कार्यक्रम प्रदान करने के हमारे मिशन में एकजुट हैं। अपनी संयुक्त ताकत के साथ, हम इस सेगमेंट में एक वैश्विक बाजार में सबसे बड़े बनने का लक्ष्य रखते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.