logo-image

बीएसएनएल ने फेसबुक के साथ किया करार, गांवों-गांवों तक पहुंचेगा इंटरनेट

भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड यानि BSNL ने सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के साथ करार किया है। इस करार के बाद फेसबुक के साथ मिलकर बीएसएनएल बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी देगा।

Updated on: 18 May 2017, 09:57 AM

नई दिल्ली:

भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड यानि BSNL ने सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के साथ करार किया है। इस करार के बाद फेसबुक के साथ मिलकर बीएसएनएल बेहतर नेटवर्क कनेक्टिविटी मुहैया कराएगा। 

करार के बाद दोनों कंपनियां मिलकर ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट क्नेक्टिविटी को प्रमोट करेंगी। इसके बाद बीएसएनएल की बेहद ही कम कीमत में सोशल नेटवर्क फर्म फेसबुक को बैकहॉल कनेक्टिविटी प्रोवाइड करेगी। जिससे फेसबुक को भारत में एक्सप्रेस वाईफाई सर्विस को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

एक्सप्रेस वाईफाई कार्यक्रम के ज़रिए फेसबुक की कोशिश दुनिया में इंटरनेट की बेहतर कनेक्टिविटी फैलाना चाहती है। बीएसएनएल के मुताबिक इस पार्टनरशिप से डिजिटल पक्षपात खत्म होगा। कंपनी ने बताया कि इससे भारत में डिजिटल खाई को ख़त्म करने में मदद मिलेगी।

बीएसएनएल ने कहा, 'हम भारत के कोने-कोने तक टेलीकम्यूनिकेशन सेवा उपलब्ध कराना चाहते हैं।' इस करार के अतिरिक्त बीएसएनएल ने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को बढ़ावा देने के लिए कई कंपनियों के साथ भी समझौते किए हैं।

यह भी पढ़ें: फिल्म 'शब' में इस बोल्ड अवतार में नजर आएंगी रवीना टंडन, ट्रेलर जारी

IPL से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें