logo-image

कोरोना वायरस को लेकर ब्रटिश एयरवेज रोजगार कम करेगी: सीईओ

इस वैश्विक विमानन कंपनी ने दुनिया भर में हजारों उड़ानें रद्द कर दी हैं, क्योंकि कोविद ​​-19 यात्रियों की, विशेष रूप से चीन और इटली के गंतव्यों की यात्रा मांग को प्रभावित कर रहा है.

Updated on: 14 Mar 2020, 04:00 AM

लंदन:

कोरोनोवायरस को लेकर वैश्विक हवाई यात्रा प्रभावित होने के बाद ब्रिटिश एयरवेज अपने नौकरियों में कटौती करेगी. कंपनी के मुख्य कार्यकारी एलेक्स क्रूज़ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. क्रूज़ ने समूह द्वारा पुष्ट एक आंतरिक ज्ञापन में कहा, ‘बदलती परिस्थितियों को देखते हुए, हम अब रोजगार के अपने मौजूदा स्तर को बनाए नहीं रख सकते हैं और नौकरियां जाएंगी - शायद छोटी अवधि के लिए - शायद लंबे समय के लिये.’

इस वैश्विक विमानन कंपनी ने दुनिया भर में हजारों उड़ानें रद्द कर दी हैं, क्योंकि कोविद ​​-19 यात्रियों की, विशेष रूप से चीन और इटली के गंतव्यों की यात्रा मांग को प्रभावित कर रहा है. एएफपी के अनुसार विमानन उद्योग महामारी के गंभीर प्रभाव से जूझ रहा है. इससे अब तक वैश्विक स्तर पर 1,34,300 से अधिक लोग संक्रमित हैं और 5,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी कोरोनोवायरस के कारण यूरोप की मुख्य भूमि से यात्रियों के आवागमन पर 30 दिन के प्रतिबंध की घोषणा की है. वैश्विक विमानन संघ ने बृहस्पतिवार को चेतावनी दी कि अमेरिका द्वारा लगाया गया ट्रांस-अटलांटिक यात्रा प्रतिबंध एक ऐसे उद्योग को पहले ही संकट में डाल देगा, जो पहले से ही सकट से जूझ रहा है. एयरलाइंस को संभालने के लिए ‘आपात उपायों’ की जरूरत थी.