logo-image

BPCL निजीकरण: कई बोलियां मिली..लेकिन रिलायंस ने बदल ली अपनी राह

हालांकि देश की इस दूसरी सबसे बड़ी ईंधन कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज, सऊदी अरामको, बीपी और टोटल जैसी बड़ी तेल कंपनियों ने बोलियां नहीं लगायीं. 

Updated on: 16 Nov 2020, 08:55 PM

दिल्ली:

भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (बीपीसीएल) के निजीकरण के लिए सरकार को सोमवार को कई बोलियां प्राप्त हुईं. हालांकि देश की इस दूसरी सबसे बड़ी ईंधन कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज, सऊदी अरामको, बीपी और टोटल जैसी बड़ी तेल कंपनियों ने बोलियां नहीं लगायीं. 

निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडे ने ट्वीट कर कहा कि बीपीसीएल में सरकार की 52.98 प्रतिशत हिस्सेदारी की खरीद में कई कंपनियों ने रुचि दिखायी है. उन्होंने कहा कि अब दूसरे चरण में लेनदेन परामर्शक द्वारा इन बोलियों का आकलन किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:गहलोत ने कपिल सिब्बल पर किया वार, कहा-आंतरिक मसलों को मीडिया में लाने की जरूरत नहीं थी

पांडे इस बिक्री का प्रबंधन देख रहे हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी ट्वीट किया, ‘ बीपीसीएल का रणनीतिक निवेश जारी है. कई कंपनियों के रुचि दिखाने के बाद अब यह दूसरे दौर की प्रक्रिया में हैं.’

दोनों में किसी ने भी ना तो बोलियों की संख्या बतायी है और ना ही बोली लगाने वालों के नाम. इसके अलावा सोमवार को रुचि पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि तक बाली लगाने वालों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, सऊदी अरामको, बीपी और टोटल शमिल नहीं.