logo-image

शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाई बढ़त

शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाई बढ़त

Updated on: 20 May 2022, 11:10 AM

नई दिल्ली:

ऑटो, तेल और गैस, धातु शेयरों में बढ़त के चलते शुक्रवार को शुरुआती सौदों में इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स में तेजी आई। साथ ही, हालिया मंदी के बाद मूल्य खरीदारी ने भी सूचकांकों को प्रभावित किया।

सुबह 10.07 बजे सेंसेक्स 1,105 अंक ऊपर 53,897 पर, जबकि निफ्टी 345 अंक ऊपर 16,154 पर था।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार ने कहा, बाजार में अत्यधिक अस्थिरता मोटे तौर पर दो कारणों से होती है। एक, बाजार ने फेड द्वारा गंभीर मौद्रिक सख्ती को कम कर दिया है, जो कि 2023 में फेड फंड की दर को लगभग 3 प्रतिशत तक ले जाने की संभावना है। दूसरा, बाजार पूरी तरह से 2023 में अमेरिकी अर्थव्यवस्था के मंदी की चपेट में आने की संभावना को कम कर दिया। दूसरे मुद्दे पर स्पष्टता होने तक, बाजार में रिस्क-ऑफ, रिस्क-ऑन मोड निकट अवधि में जारी रहने की संभावना है।

एफआईआई की बिक्री जारी रहने की संभावना है क्योंकि भारत एकमात्र उभरता हुआ बाजार है जहां वे अच्छे मुनाफे पर बैठे हैं और बाजार बेचने के लिए तरलता प्रदान करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.