logo-image

बिहार के पर्यटन स्थलों पर बनेंगे सेल्फी प्वाइंट

बिहार के पर्यटन स्थलों पर बनेंगे सेल्फी प्वाइंट

Updated on: 06 May 2022, 03:00 PM

पटना:

बिहार के तमाम पर्यटक स्थल अब आधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे तथा सभी पर्यटन स्थलों पर सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा। सरकार की सोच है कि इन पर्यटन स्थलों पर पर्यटक तस्वीरें लेकर सोशल मीडिया या इंटरनेट के जरिए पर्यटन स्थलों का व्यापक प्रचार प्रसार कर सकते हैं।

बिहार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि सभी पर्यटन स्थल पर सेल्फी प्वाइंट बनाया जाएगा, जहां आने वाले पर्यटक अपनी तस्वीर लेकर सोशल साइट फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर लोड कर सकेंगे जिससे बिहार की गाथा दूर दूर तक पहुंच सकेगी।

उन्होंने बताया कि राज्य के सभी पर्यटन स्थलों पर कमिटी का भी गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा राज्य के पर्यटन स्थलों की जानकारी के लिए बिहार पर्यटन के वेवसाइट पर समुचित जानकारी के लिए सभी प्रकार से अपडेट किया जा रहा है।

सभी पर्यटन सूचना केन्द्रों को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा, जिससे बिहार की जानकारी लेने वालों पर्यटकों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। इसके अलावे बिहार आने जाने वाले पर्यटको का आंकड़ा भी संरक्षित किया जायेगा ।

पर्यटन मंत्री प्रसाद ने बताया कि अधिकारियों को किसी भी योजना को ससमय पूरा करने के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि बिहार में पर्यटकों के लिए काफी कुछ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.