logo-image

मप्र की 12 पर्यटन इकाईयों को ट्रिप एडवाइजर्स एनुअल ट्रैवलर्स अवार्ड

मप्र की 12 पर्यटन इकाईयों को ट्रिप एडवाइजर्स एनुअल ट्रैवलर्स अवार्ड

Updated on: 15 Jul 2021, 08:40 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम की 12 इकाइयों को वर्ष 2021 के लिए ट्रिप एडवाइजर्स एनुअल ट्रैवलर्स अवार्ड और निगम की ग्वालियर स्थित इकाई तानसेन रेसीडेंसी को ट्रिप एडवाइजर्स ट्रैवलर च्वाइस कैटेगिरी का बेस्ट ऑफ द बेस्ट अवॉर्ड 2021 मिला है। इन अवार्ड की घोषणा विश्व विख्यात पर्यटक मार्गदर्शी संस्था ट्रिप एडवाइजर यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका ने की है।

निगम के प्रबंध संचालक एस. विश्वनाथन ने निगम की 12 इकाइयों को विश्व स्तरीय अवार्ड मिलने पर कहा कि यह विषय न केवल मध्यप्रदेश पर्यटन के लिए बल्कि संपूर्ण मध्यप्रदेश के लिए एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है।

राज्य पर्यटन विकास निगम की जिन 12 इकाइयों को ट्रिप एडवाइजर्स एनुअल ट्रैवलर्स अवार्ड मिला है, उनमें पलाश रेसीडेंसी भोपाल, बघीरा जंगल रिसॉर्ट मोचा, बेतवा र्रिटीट ओरछा, बायसन रिसॉर्ट मढ़ई, हॉलिडे होम्स अमरकंटक, जंगल कैम्प पन्ना, किपलिंग्स कोर्ट पेंच, मार्बल रॉक्स भेड़ाघाट, सफारी लॉज, मुक्की, शीशमहल ओरछा, व्हाइट टाइगर फॉरेस्ट लॉज बांधवगढ़ शामिल हैं।

बताया गया है कि ट्रिप एडवाइजर कम्पनी द्वारा यह अवार्ड संपूर्ण विश्व में विभिन्न स्थानों पर गये पर्यटकों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर मूल्यांकन किया जाकर दिया जाता है। इसके साथ ही पर्यटकों की ओर से दुनियाभर के शहरों, होटल, रेस्त्रां और स्थानों को दी हुई रेटिंग के आधार पर ट्रैवलर्स च्वाइस अवॉर्ड के लिए चुना जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.