logo-image

सैलरी में निम्नतम बढ़ोतरी से नाराज बैंक कर्मचारियों ने फिर दी हड़ताल की धमकी

बैंक यूनियनों के संयुक्त फोरम ने बैंक कर्मचारियों की सैलरी में महज दो फीसदी की बढ़ोतरी के खिलाफ जुलाई-अगस्त महीने में आंदोलन तेज करने की धमकी दी है।

Updated on: 12 Jun 2018, 11:06 PM

नई दिल्ली:

सैलरी में 'निम्नतम' बढ़ोतरी को लेकर हाल ही में बैंक कर्मचारियों की हुई दो दिनों की देशव्यापी हड़ताल के बाद एक बार फिर आंदोलन तेज होने की सुगबुगाहट है।

बैंक यूनियनों के संयुक्त फोरम ने बैंक कर्मचारियों की सैलरी में महज दो फीसदी की बढ़ोतरी के खिलाफ जुलाई-अगस्त महीने में आंदोलन तेज करने की धमकी दी है।

बैंक कर्मचारियों ने सैलरी में बढ़ोतरी के खिलाफ 30 और 31 मई को दो दिनों का देशव्यापी हड़ताल किया था।

9 बैंक यूनियनों के संयुक्त मंच यूनाइटेड फेडरेशन ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के महासचिव सीएच वेंकटचलम ने मंगलवार को कहा कि बैंक कर्मचारियों से मुलाकात की गई और दो दिनों की हड़ताल के लिए उन्हें बधाई दी गई।

उन्होंने कहा, 'निर्णय लिया गया है कि और ज्यादा हड़ताल के साथ संघर्ष जारी रखा जाएगा। मामले के शांतिपूर्ण समाधान के लिए सरकार और बैंकों के उच्च अधिकारियों से मिलने का निर्णय लिया गया है।'

वेंकटचलम ने कहा, 'हालांकि, अगर इन बैठकों में अगर समाधान नहीं निकलता है तो यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस आगे बढ़कर और अधिक आंदोलनों की घोषणा करेगी।'

तिरुपति से नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ बैंक एम्प्लॉयज के उपाध्यक्ष वीवीएसआर सर्मा ने कहा कि बैंक कर्मचारी जुलाई और अगस्त में अपनी मांगों को लेकर योजनाबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा, 'आंदोलन से पहले यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने फैसला किया है कि वेतन वृद्धि के मुद्दे और बैंक के दूसरे मुद्दों को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली को इस महीने के अंत तक एक ज्ञापन सौपेंगे।'

और पढ़ें: एसबीआई को 40 हजार करोड़ फंसे कर्ज की वसूली की उम्मीद