logo-image

योगगुरु रामदेव खोलेंगे आर्मी स्कूल, पतंजलि का मुनाफा 100% की दर से बढ़ा, दंतकाति ने कमाए 940 करोड़ रुपये, 'अर्थ से परमार्थ तक' के लिए बड़े ऐलान

बाबा रामदेव ने बताया है कि जल्द ही पंतजलि नोएडा, नागपुर में नए प्लांट्स खोलेगा। इसके अलावा सैनिकों के बच्चों के लिए सैनिक स्कूल खोलने की भी घोषणा की है।

Updated on: 04 May 2017, 03:10 PM

नई दिल्ली:

बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पतंजलि के बीते वित्त वर्ष के कारोबारी परिणाम की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने बताया कि पतंजलि का टर्नओवर 10561 करोड़ रुपये हो गया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि पतंजलि का मुनाफा 100 फीसदी की दर से आगे बढ़ रहा है। 

बाबा रामदेव की प्रेस कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें 

योगगुरु रामदेव ने पतंजलि का टर्नओवर 10561 करोड़ रुपये बताया है। इसके साथ ही उन्होंने दंतकांति, आंवला समेत सभी प्रोडक्ट्स के अलग-अलग टर्नओवर की जानकारी भी दी। इसी के साथ रामदेव ने पतंजलि उत्पादों में गौ-मूत्र के इस्तेमाल की ख़बरों का खंडन करते हुए कहा कि पतंजलि के सिर्फ 5 उत्पादों में ही गौ-मूत्र का इस्तेमाल हुआ है सभी उत्पादों में नहीं। 

वहीं उन्होंने दिव्य फार्मेसी का टर्नओवर 870 करोड़ रुपये बताया है। जबकि टूथपेस्ट दंतकांति ने 940 करोड़ रुपये कमाए हैं। केशकांति का टर्नओवर 825 करोड़ रुपये है।

 

इसके अलावा उन्होंने आंवला जूस पर भी बेवजह सवाल उठाने की बात कही है। रामदेव ने जानकारी दी कि कारोबार को बढ़ावा देने के उद्देश्य के चलते पतंजलि नोएडा और नागपुर में प्लांट लगाने की तैयारी कर रही है।

योजना के तहत नोएडा में 400 एकड़ ज़मीन खरीदी गई है। उन्होंने बताया कि पतंजलि के सभी उत्पाद FSSAI स्टैंडर्ड्स के मुताबिक है। 

रामदेव की हिदायत

रामदेव ने इसके साथ ही लोगों को चेताते हुए उन लोगों से सावधान रहने को कहा है जो पंतजलि में नौकरी देने के नाम पर ठगी करते हैं। उन्होंने कहा ' पंतजलि में नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वालों से सावधान रहें।'

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पतंजलि का लक्ष्य अर्थ से परमार्थ ही है। 

अब बाबा रामदेव खिलाएंगे खाना, पंतजलि ब्रांड के तह्त चंडीगढ़ में खोला पौष्टिक रेस्टोरेंट

रामदेव खोलेंगे सैनिक स्कूल

पतंजलि की भविष्य की योजना बताते हुए उन्होंने कहा कि अब अव वो शिक्षा और रिसर्च में चैरिटी वर्क करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने सैनिकों के बच्चों के लिए दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में सैनिक स्कूल खोलने की बात भी कही है।

बाबा रामदेव ने कहा 'NCR में सैनिक स्कूल खोला जाएगा। जिसमें सैनिकों के बच्चों की पढ़ाई निशुल्क होगी। आर्मी स्कूल में 1000 बच्चों को दाखिला दिया जाएगा।' 

उत्तराधिकारी की घोषणा

इसके साथ ही भविष्य की रणनीति का खुलासा करते हुए उन्होंने साफ कर दिया कि पतंजलि का उत्तराधिकारी कोई कारोबारी नहीं होगा बल्कि कोई सन्यासी ही होगा। इसके अलावा उन्होंने साफ किया कि विदेशी कंपनियों और चीनी वस्तुओं का बहिष्कार करना बेहद ज़रुरी है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, नमाज़ और सूर्य नमस्कार की मुद्राएं एक जैसी