News Nation Logo
Banner

एक्सिस बैंक ने 35 हजार करोड़ की पूंजी जुटाने की योजना के तहत डेट सिक्युरिटी किया जारी

एक्सिस बैंक ने 35 हजार करोड़ की पूंजी जुटाने की योजना के तहत डेट सिक्युरिटी किया जारी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Aug 2021, 07:05:01 PM
Axi Bank

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: एक्सिस बैंक ने अपनी 35,000 करोड़ रुपये की कर्ज जुटाने की योजना के तहत डेट सिक्युरिटी को जारी करना शुरू कर दिया है।

सोमवार को एक बयान में बैंक ने कहा, बैंक के मौजूदा ग्लोबल मीडियम टर्म नोट्स कार्यक्रम का हिस्सा है। जीएमटीएन कार्यक्रम के लिए ऑफरिंग सकरुलर को सिंगापुर एक्सचेंज लिमिटेड (एसजीएक्स) और इंटरनेशनल सिक्योरिटीज मार्केट (आईएसएम) पर अपडेट किया गया है।

बैंक ने बाजार की स्थितियों के अधीन, विदेशी मुद्रा में अतिरिक्त टियर 1 नोट्स (नोट्स) के रूप में ऋण नोट्स को जारी करने की प्रक्रिया शुरू की है। यह बैंक के सतत वित्तपोषण ढांचे के तहत एक स्थायी बांड होगा।

इसमें कहा गया है कि कंपनी अधिनियम, 2013 सहित लागू कानूनों के तहत भारत में नोटों की पेशकश या बिक्री नहीं की जाएगी।

अप्रैल में, एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक को लंबी अवधि के बांड, गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर, स्थायी ऋण उपकरण, एटी -1 बांड, बुनियादी ढांचा बांड सहित ऋण उपकरणों के जारी करके भारतीय या विदेशी मुद्रा में धन उधार लेने या जुटाने के लिए अधिकृत किया था।

डेट इंस्ट्रूमेंट्स जारी करने की घोषणा के बाद सोमवार को बैंक के शेयरों में तेजी आई। दोपहर 2.05 बजे के आसपास, बीएसई पर इसके शेयर 774.30 रुपये पर थे, जो पिछले बंद से 21.80 रुपये या 2.90 प्रतिशत अधिक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Aug 2021, 07:05:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×