logo-image

एडब्ल्यूएस ने 59 अरब डॉलर की वार्षिक रन रेट को किया हिट

एडब्ल्यूएस ने 59 अरब डॉलर की वार्षिक रन रेट को किया हिट

Updated on: 30 Jul 2021, 02:00 PM

नई दिल्ली:

अमेजॉन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) अब सालाना 59 अरब डॉलर का रन रेट कारोबार है, जो पिछले साल इस समय 43 अरब डॉलर था।

अमेजॉन के सीईओ एंडी जस्सी के मुताबिक, ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला में राजस्व वृद्धि में तेजी आई है।

अमेजॉन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और मुख्य वित्तीय अधिकारी ब्रायन टी ओल्साव्स्की ने कहा, हम उद्यमों, सरकारों, शैक्षिक और अनुसंधान संस्थानों और हमारे स्टार्ट-अप और डिजिटल मूल ग्राहकों में मजबूत वृद्धि देखते हैं।

आगे कहा कियदि आप पिछली तिमाही को देखते हैं तो एडब्ल्यूएस ने हमारे इतिहास में किसी भी तिमाही की तुलना में अधिक राजस्व तिमाही-दर-तिमाही और साल-दर-साल जोड़ा है।

ऐमजॉन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) का राजस्व दूसरी तिमाही में 37 फीसदी बढ़कर 14.81 अरब डॉलर हो गया, जो विश्लेषकों के अनुमान के मुताबिक 14.2 अरब डॉलर से ज्यादा है।

एडब्ल्यूएस ने 2022 की पहली छमाही में संयुक्त अरब अमीरात में और 2023 की पहली छमाही में इजराइल में बुनियादी ढांचा क्षेत्र खोलने की योजना बनाई है।

वैश्विक स्तर पर, एडब्ल्यूएस के 25 भौगोलिक क्षेत्रों में 81 उपलब्धता क्षेत्र हैं, जिसमें 21 और उपलब्धता क्षेत्र और सात और एडब्ल्यूएस क्षेत्र लॉन्च करने की योजना है।

जेसी ने कहा,एडब्ल्यूएस ने कई व्यवसायों और सरकारों को व्यापार निरंतरता बनाए रखने में मदद की है। हमने देखा है कि एडब्ल्यूएस विकास में तेजी आई है क्योंकि अधिक कंपनियां अपने कारोबार को बदलने और क्लाउड में जाने की योजना बनाती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.