News Nation Logo
Banner

भारतीय फर्मो में 2022 में औसत 9.4 फीसदी वेतन वृद्धि की उम्मीद : सर्वेक्षण

भारतीय फर्मो में 2022 में औसत 9.4 फीसदी वेतन वृद्धि की उम्मीद : सर्वेक्षण

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 07 Sep 2021, 06:05:01 PM
Average 94

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: एओएन के एक सर्वेक्षण के अनुसार, भारतीय कंपनियां 2022 में औसतन 9.4 फीसदी वेतन बढ़ा सकती हैं।

सर्वेक्षण में पाया गया कि भारतीय कंपनियों ने 2021 में वेतन में औसतन 8.8 प्रतिशत की वृद्धि की।

एओएन के एक बयान में कहा गया है, औसतन 9.4 प्रतिशत वेतन वृद्धि का 2022 का अनुमान मजबूत आर्थिक सुधार और बेहतर उपभोक्ता भावना का संकेत है।

भारत में एओएन के प्रदर्शन और पुरस्कार व्यवसायों के भागीदार और सीईओ नितिन सेठी ने कहा, जबकि 2021 एक ऐसा वर्ष है, जहां कुछ क्षेत्र कोविड-19 महामारी के कारण तनाव में रहते हैं, अधिकांश व्यवसायों का 2022 में एक आशावादी दृष्टिकोण है और उच्च वेतन वृद्धि का अनुमान लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम ज्यादातर क्षेत्रों में सकारात्मक धारणा देखते हैं, देश में निरंतर प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के साथ उच्च निवेशक विश्वास और अधिकांश क्षेत्रों में उपभोक्ता मांग बढ़ रही है।

एक दशक से भी अधिक समय में उच्च दोहरे अंकों का एट्रिशन सबसे मजबूत देखा गया है। प्रतिभा के लिए युद्ध भारत में वापस आ गया है, जिससे वेतन वृद्धि की संभावना अधिक है।

भारत के लिए 2022 के लिए अनुमानित उच्चतम वेतन वृद्धि वाले शीर्ष तीन क्षेत्र प्रौद्योगिकी, ई-कॉमर्स और आईटी-सक्षम सेवाएं हैं।

साल 2022 के लिए अनुमानित सबसे कम वेतन वृद्धि वाले क्षेत्र आतिथ्य, इंजीनियरिंग सेवाएं और ऊर्जा हैं।

एओन के ह्यूमन कैपिटल बिजनेस में पार्टनर रूपांक चौधरी ने कहा, कोविड-19 की एक और लहर के बावजूद भारतीय संगठनों ने कठिन समय गुजारने में लचीलापन दिखाया है।

चौधरी ने कहा कि भारत में महामारी का जोखिम जारी है, लेकिन 2022 के लिए कारोबारी धारणा और वेतन अनुमानों से पता चलता है कि नियोक्ता विकास के लिए निर्माण कर रहे हैं और 2020 की तुलना में काफी तैयार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 07 Sep 2021, 06:05:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.