logo-image

ऑटो ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी

ऑटो ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी

Updated on: 31 Oct 2021, 08:55 AM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार पांचवें दिन रविवार को फिर से बढ़ोतरी हुई।

दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई, जिससे यहां इसकी कीमत बढ़कर 109.34 रुपये हो गई, जबकि डीजल की कीमतें भी इसी अंतर से बढ़कर 98.07 रुपये तक पहुंच गईं।

आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतें अब बढ़कर 115.14 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं, जबकि डीजल 106.23 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो सभी महानगरों में सबसे अधिक है।

देशभर में भी, पेट्रोल और डीजल की कीमतें 35-40 पैसे प्रति लीटर के बीच बढ़ी हैं, लेकिन पेट्रोलियम उत्पादों पर स्थानीय करों के स्तर के आधार पर उनकी खुदरा दरों में भिन्नता है।

ईंधन की कीमतों में अब लगातार पांचवें दिन बढ़ोतरी हुई है। डीजल की कीमतें अब पिछले 37 दिनों में से 29 बार बढ़ी हैं, जिससे दिल्ली में इसकी खुदरा कीमतों में इस दौरान 9.55 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

डीजल की कीमत तेजी से बढ़ने के साथ, देश के कई हिस्सों में ईंधन अब 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक पर मिल रहा है। यह दिल्ली में भी इस स्तर को तोड़ने के बहुत करीब पहुंच गया है, जहां रविवार को यह 98.07 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.