News Nation Logo
Banner

अमेरिका में एक महिला के लिए एप्पल वॉच बनी जीवनदायिनी

अमेरिका में एक महिला के लिए एप्पल वॉच बनी जीवनदायिनी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 01 Sep 2021, 06:50:01 PM
Apple Watch

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिका के एरिजोना की योली डी लियोन ने कहा कि उनकी एप्पल वॉच ने उन्हें असामान्य रूप से उच्च हृदय गति के बारे में सचेत किया, जिससे उन्हें तत्काल देखभाल के लिए भेज दिया गया, जहां उनके डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उनका डिवाइस सही था, और उनकी स्थिति ठीक नहीं थी।

महिल ने कहा कि मेरी हृदय गति 174 पर थी। वह उसी समय अस्पताल गई,जहां डॉक्टरों ने इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम सहित कई परीक्षण किए।

डी लियोन की वॉच से जान बचाने के बाद कपंनी का आभार प्रकट करने एप्पल के सीईओ टिम कुक के पास पहुंची और कहा कि उसे आश्चर्यजनक रूप से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

कुक ने डी लियोन को लिखा, मुझे बहुत खुशी है कि आपने चिकित्सा सहायता मांगी और आपको आवश्यक उपचार प्राप्त हुआ। अपनी कहानी हमारे साथ साझा करने के लिए धन्यवाद। यह हमें आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करती है।

ईसीजी ऐप और अनियमित हृदय ताल अधिसूचना सुविधा यूजर्स को एएफआईबी के संकेतों की पहचान करने में मदद करती है, जो अनियमित ताल का सबसे सामान्य रूप है।

ऐप्पल वॉच ने अब तक ईसीजी, फॉल डिटेक्शन और अन्य जैसी स्वास्थ्य सुविधाओं के माध्यम से दुनिया भर में कई लोगों की जान बचाई है।

2018 में, पुणे स्थित 53 वर्षीय वकील आरती जोगलेकर ने कुक को एक ईमेल लिखा, जिसमें उन्होंने अपनी ऐप्पल वॉच के सौजन्य से जीवन बदलने वाले क्षण के लिए धन्यवाद दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 01 Sep 2021, 06:50:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो