logo-image

कोविड नियमों का उल्लंघन कर विंबलडन में हिस्सा लेने वाले क्रेडिट सुइस प्रमुख ने इस्तीफा दिया

कोविड नियमों का उल्लंघन कर विंबलडन में हिस्सा लेने वाले क्रेडिट सुइस प्रमुख ने इस्तीफा दिया

Updated on: 17 Jan 2022, 02:35 PM

नई दिल्ली:

वित्तीय सेवा प्रदाता वैश्विक बैंकिंग दिग्गज संस्थान क्रेडिट सुइस के अध्यक्ष एंटोनियो होर्टा-ओसोरियो ने ब्रिटेन के कोविड क्वारंटाइन नियमों के कथित उल्लंघन के बाद तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।

क्रेडिट सुइस में शामिल होने से पहले वह स्विस बैंक लॉयड्स बैंकिंग समूह के प्रमुख रहे थे और क्रेडिट सुइस संस्थान में उनका कार्यकाल सिर्फ आठ महीने का ही रहा है। क्रेडिट सुइस में अब उनकी जगह बोर्ड के सदस्य एक्सल लेहमन ने ले ली है।

होर्टा-ओसोरियो ने बैंक की ओर से जारी एक बयान में कहा, मुझे खेद है कि मेरे कई व्यक्तिगत कार्यों ने बैंक के लिए मुश्किलें पैदा की हैं और मैंने आंतरिक और बाहरी रूप से बैंक का प्रतिनिधित्व करने की अपनी क्षमता के साथ समझौता किया है।

उन्होंने कहा, इसलिए मेरा मानना है कि मेरा इस्तीफा इस महत्वपूर्ण समय में बैंक और उसके हितधारकों के पक्ष में है।

क्रेडिट सुइस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि संस्थान की प्रारंभिक जांच में पाया गया कि हॉर्टा-ओसोरियो ने कथित तौर पर पिछले जुलाई में विंबलडन टेनिस फाइनल में शिरकत की थी । उस समय उन्हें ब्रिटेन के कोविड नियमों के तहत कवारंटीन रहने की आवश्यकता थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फरवरी 2020 में क्रेडिट सुइस के तत्कालीन मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिडजेन थियम ने एक घोटाले के बाद इस्तीफा दे दिया था। उस दौरान यह बात सामने आई थी कि बैंक ने वरिष्ठ कर्मचारियों की जासूसी कराई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.