logo-image

अकासा एयर 7 अगस्त से कमर्शियल परिचालन शुरू करेगी

अकासा एयर 7 अगस्त से कमर्शियल परिचालन शुरू करेगी

Updated on: 22 Jul 2022, 02:35 PM

नई दिल्ली:

अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन अकासा एयर 7 अगस्त को मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर अपनी पहली उड़ान के साथ अपना कमर्शियल अभियान शुरू करने के लिए तैयार है।

एयरलाइन ने कहा कि वह कमर्शियल संचालन के लिए मार्ग पर बोइंग 737 मैक्स विमान तैनात करेगी। दो बोइंग 737 मैक्स विमानों पर उड़ान संचालन किया जाएगा। बोइंग ने पहले ही एक विमान की डिलीवरी कर दी है और दूसरा इस महीने के अंत में दिया जाएगा।

अकासा एयर ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि उसने 28 उड़ानों पर टिकटों की बिक्री शुरू कर दी जो 7 अगस्त से मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर साप्ताहिक और साथ ही 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि मार्ग पर 28 उड़ानें संचालित होंगी।

अकासा एयर के सह-संस्थापक और मुख्य कमर्शियल अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा, हम नए बोइंग 737 मैक्स विमान के साथ मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों के साथ परिचालन शुरू कर रहे हैं।

अय्यर ने कहा, हम अपने नेटवर्क विस्तार योजनाओं के लिए चरणबद्ध दृष्टिकोण अपनाएंगे और अधिक शहरों को जोड़ेंगे, क्योंकि हम अपने पहले साल में हर महीने अपने बेड़े में दो विमान जोड़ रहे हैं।

अकासा एयर विमानन उद्योग में प्रवेश करने वाली सबसे प्रतीक्षित कम लागत वाली एयरलाइनों में से एक है। एयरलाइन को इस महीने की शुरुआत में नागरिक उड्डयन नियामक महानिदेशालय (डीजीसीए) से ऑपरेटर प्रमाणपत्र मिला था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.