logo-image

एयर इंडिया: कटौती की कवायद, इकोनॉमी क्लास में मिलेगा सिर्फ वेज खाना

एयर इंडिया के अधिकारी के मुताबिक बढ़ती लागत को घटाने और सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है। अब एयर इंडिया इकोनॉमी क्लास में यात्रियों को नॉन-वेज खाना नहीं परोसेगी।

Updated on: 10 Jul 2017, 02:04 PM

नई दिल्ली:

एयर इंडिया ने बढ़ते खर्च को काबू करने और लागत घटाने के लिए इकोनॉमी क्लास में सिर्फ वेज खाना परोसने का फैसला लिया है। एयर इंडिया के अधिकारी के मुताबिक बढ़ती लागत को घटाने और सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है। अब एयर इंडिया इकोनॉमी क्लास में यात्रियों को नॉन-वेज खाना नहीं परोसेगी। 

एयर इंडिया के अधिकारी जीपी राव ने इस बात की जानकारी दी है। जीपी राव के मुताबिक, 'वेस्टेज को कम करने और कैटरिंग सेवाओं को और बेहतर करने के लिए इकोनॉमी क्लास में नॉन-वेज खाना न परोसने का फैसला लिया गया है।' 

बता दें कि सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया लगातार घाटे में चल रही है। घाटे को कम करने के लिए लगातार विमानन कंपनी नई कोशिशे कर रही है। इस कड़ी में सरकार की योजना एयर इंडिया में विनिवेश की भी है। जिसके लिए सरकार एक्शन प्लान बनाने में लगी है।

इसके लिए सरकार ने वित्त मंत्री अरुण जेटली की अगुवाई में पांच मंत्रियों एक कमेटी भी बनाई थी। यह कमेटी एयर इंडिया को बेचे जाने की योजना पर काम कर रही है।

फोटो गैलरी: एशियन एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत की झोली में गोल्ड मेडल की बहार

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें