logo-image

कुमार मंगलम बिड़ला वोडाफोन आइडिया में गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में लौटे

कुमार मंगलम बिड़ला वोडाफोन आइडिया में गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में लौटे

Updated on: 20 Apr 2023, 08:10 PM

नई दिल्ली:

लगभग दो साल पहले वोडाफोन आइडिया के गैर-कार्यकारी निदेशक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने के बाद, कुमार मंगलम बिड़ला को मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर के निदेशक मंडल में अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

वोडाफोन आइडिया ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा, कंपनी के निदेशक मंडल ने आज हुई बैठक में कुमार मंगलम बिड़ला को 20 अप्रैल, 2023 से अतिरिक्त निदेशक (गैर-कार्यकारी और गैर-स्वतंत्र) नियुक्त किया है।

कुमार मंगलम बिड़ला बहुराष्ट्रीय आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष हैं, जो छह महाद्वीपों के 36 देशों में काम करता है। वह एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और उनके पास लंदन बिजनेस स्कूल से एमबीए की डिग्री है। आदित्य बिड़ला ग्रुप (एबीजी) के 27 प्लस वर्षों में, उन्होंने विकास को गति दी है, योग्यता का निर्माण किया है और हितधारक मूल्य में वृद्धि की है। इस प्रक्रिया में, उन्होंने एबीजी का टर्नओवर 30 गुना बढ़ा दिया है।

वह भारत में और वैश्विक स्तर पर 40 से अधिक अधिग्रहणों के सूत्रधार रहे हैं, जो किसी भी भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी द्वारा सबसे अधिक हैं। कंपनी ने कहा कि उनके नेतृत्व में, आदित्य बिड़ला समूह सीमेंट से लेकर रसायन, धातु से लेकर कपड़ा और फैशन से लेकर वित्तीय सेवाओं तक सभी प्रमुख क्षेत्रों में नेतृत्व करता है।

बिड़ला ने 4 अगस्त, 2021 को वोडाफोन आइडिया के बोर्ड के गैर-कार्यकारी निदेशक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.