News Nation Logo
Breaking
Banner

आदित्य बिड़ला कैपिटल, गेल 2022 में खरीद के लिए शीर्ष 10 शेयरों में शामिल : एचडीएफसी सिक्योरिटीज

आदित्य बिड़ला कैपिटल, गेल 2022 में खरीद के लिए शीर्ष 10 शेयरों में शामिल : एचडीएफसी सिक्योरिटीज

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Dec 2021, 06:00:01 PM
Aditya Birla

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने वर्ष 2022 के लिए इन 10 शेयरों- आदित्य बिड़ला कैपिटल, गेल इंडिया, हिंदुस्तान जिंक, इप्का लैब्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मैक्स फाइनेंशियल, मैक्स हेल्थकेयर, भारतीय स्टेट बैंक, टेक महिंद्रा और जी एंटरटेनमेंट को बाय कॉल दी है।

आदित्य बिड़ला कैपिटल आदित्य बिड़ला समूह के सभी वित्तीय सेवा व्यवसायों की होल्डिंग कंपनी है।

ब्रोकरेज ने कहा, यह अगले तीन वर्षो में फ्रेंचाइजी क्षमता के करीब समेकित रिटर्न अनुपात को कायम रखने के लिए अपनी विश्वसनीय बदलाव यात्रा जारी रखेगी।

हालांकि, साथियों और नए प्रवेशकों से कड़ी प्रतिस्पर्धा और कोविड महामारी की संभावित तीसरी लहर और अर्थव्यवस्था में मंदी के कारण उधार पुस्तिका में संपत्ति की गुणवत्ता का बिगड़ना स्टॉक के लिए प्रमुख चिंताएं हैं।

गैस संचरण और वितरण कंपनी गेल प्राकृतिक गैस विपणन और परिवहन के अपने मुख्य व्यवसाय में वृद्धि के पूरक के लिए पेट्रोकेमिकल्स, विशेष रसायनों और नवीकरणीय ऊर्जा में विस्तार करने की योजना बना रही है। यह नई पाइपलाइनों के लिए बोली लगाने का भी इरादा रखता है।

ब्रोकरेज ने कहा, तेल और गैस की कीमतों में उतार-चढ़ाव, मौजूदा पाइपलाइनों में उच्च शुल्क में कमी और नियामक परिवर्तन निकट भविष्य में इसकी वृद्धि की कहानी को प्रभावित कर सकते हैं।

हिंदुस्तान जिंक जिंक-सीसा और चांदी के दुनिया के सबसे बड़े और भारत के एकमात्र एकीकृत निर्माताओं में से एक है और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा जस्ता-सीसा खनिक है।

यह मिश्र धातुओं सहित 77 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी और मिश्र धातुओं के बिना 80 प्रतिशत के साथ भारत का सबसे बड़ा प्राथमिक जस्ता उत्पादक है।

कंपनी के बयान के मुताबिक, उच्च परिचालन दक्षता पूरी तरह से एकीकृत संचालन और कम लागत, उच्च ग्रेड जस्ता भंडार और भारत सरकार के साथ दीर्घकालिक समझौतों के माध्यम से राजस्थान में सीसा-जस्ता डिपोजिट थोक बाजार तक पहुंच के साथ संचालित है, इसलिए कंपनी को मध्यम अवधि में जस्ता का कम लागत वाला उत्पादक बनाए रखना चाहिए।

इप्का लैब्स के लिए ब्रोकरेज हाउस सभी उत्पादों में घरेलू फॉर्मूलेशन में मजबूत वॉल्यूम ग्रोथ, एक्टिव फार्मास्युटिकल इंग्रीडिएंट (एपीआई) सेगमेंट में लागत प्रतिस्पर्धी और लगातार गुणवत्ता के कारण सकारात्मक है।

प्रमुख चिकित्सीय खंडों में हृदय दर्द प्रबंधन, मलेरिया-रोधी और मधुमेह-रोधी, संक्रामक-विरोधी शामिल हैं। वित्तवर्ष 2011 में कंपनी ने अपने राजस्व का 46 प्रतिशत घरेलू बाजार से, जबकि 54 प्रतिशत अंतर्राष्ट्रीय बाजारों से प्राप्त किया।

महिंद्रा एंड महिंद्रा, दुनिया के सबसे बड़े ट्रैक्टर निर्माता और भारत में तीसरे सबसे बड़े यात्री वाहन निर्माता के मामले में ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि इसके उत्पाद की पेशकश पूरे ऑटोमोबाइल क्षेत्र को बेहतर प्रदर्शन करने में मदद कर सकती है।

एमएंडएम ने मध्यम अवधि (2027 तक) में विकास को गति देने के लिए कृषि उपकरण खंड में 10 गुना वृद्धि का लक्ष्य रखा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Dec 2021, 06:00:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.