logo-image

जीआईएल चेयरमैन का पद छोड़ेंगे आदि गोदरेज, उनके छोटे भाई नादिर संभालेंगे जिम्मेदारी (लीड-1)

जीआईएल चेयरमैन का पद छोड़ेंगे आदि गोदरेज, उनके छोटे भाई नादिर संभालेंगे जिम्मेदारी (लीड-1)

Updated on: 13 Aug 2021, 09:20 PM

मुंबई:

जाने-माने उद्योगपति आदि गोदरेज 1 अक्टूबर को गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जीआईएल) के चेयरमैन का पद छोड़ देंगे और उनके छोटे भाई नादिर गोदरेज, जो वर्तमान में जीआईएल के प्रबंध निदेशक हैं, उनकी जगह लेंगे। शुक्रवार को इसकी घोषणा की गई।

कंपनी के अनुसार, 79 वर्षीय आदि गोदरेज जीआईएल के निदेशक मंडल से भी हट जाएंगे, लेकिन वह गोदरेज समूह के चेयरमैन और जीआईएल के मानद अध्यक्ष के रूप में भी काम करना जारी रखेंगे, जबकि 69 वर्षीय नादिर गोदरेज मुंबई मुख्यालय वाली जीआईएल में चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (एमडी) का कार्यभार संभालेंगे।

इस पर अपनी टिप्पणी करते हुए निवर्तमान चेयरमैन ने कहा कि यह चार दशकों से अधिक समय तक जीआईएल की सेवा करने का एक विशेष अवसर था, जिसके दौरान इसने मजबूत परिणाम दिए और कंपनी को बदल दिया।

आदि गोदरेज ने कहा, मैं अपने बोर्ड के समर्थन और मार्गदर्शन के लिए आभारी हूं; हमारी टीम के सभी सदस्यों के लिए आभारी हूं, जिनके जुनून, प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत ने हमारी सफलता को आगे बढ़ाया है। हमारे सभी ग्राहकों, व्यापार भागीदारों, शेयरधारकों, निवेशकों और समुदायों को उनकी निरंतर साझेदारी के लिए मैं आभारी हूं।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि कंपनी के आगे भी सर्वश्रेष्ठ वर्ष हैं और नादिर गोदरेज और उनकी टीम रोमांचक आकांक्षाओं को प्राप्त करने के लिए तत्पर हैं।

नादिर गोदरेज ने अपने निवर्तमान चेयरमैन के प्रति उनके ²ष्टिकोण, मूल्यों और असाधारण नेतृत्व के लिए बोर्ड का आभार व्यक्त किया, जिसने कंपनी को निर्देशित और आकार दिया।

उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा, हमारी नेतृत्व टीम इन नींवों को आगे बढ़ाने, अपने लोगों और समुदायों की सेवा करने और हमारे सभी हितधारकों के लिए दीर्घकालिक वैल्यू बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.