News Nation Logo

अदाणी ट्रांसमिशन ने एसएंडपी सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट की ईएसजी रैंकिंग में लगाई छलांग

अदाणी ट्रांसमिशन ने एसएंडपी सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट की ईएसजी रैंकिंग में लगाई छलांग

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Nov 2021, 11:40:01 PM
Adani Tranmiion

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की बिजली पारेषण और खुदरा वितरण कंपनी अदाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) ने डीजेएसआई-एसएंडपी ग्लोबल द्वारा किए गए 2021 कॉरपोरेट सस्टेनेबिलिटी असेसमेंट (सीएसए) सर्वेक्षण में 63 अंक हासिल किए हैं। यह औसत विश्व विद्युत उपयोगिता क्षेत्र के 38 के स्कोर से काफी अधिक है।

एटीएल के एमडी और सीईओ अनिल सरदाना ने कहा, कुछ ही महीनों में हमारे ईएसजी स्कोर में यह उल्लेखनीय सुधार एटीएल के दृष्टिकोण और ईएसजी पर रणनीति की मजबूती का प्रमाण है।

यह उपलब्धि ग्रिड के डीकार्बोनाइजेशन की दिशा में हमारी प्रगति का समर्थन है। ईएसजी पर एटीएल का बढ़ा हुआ जोर हमारे देश के जल्द से जल्द हरित भारत के निर्माण पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने के अनुरूप है।

उद्योग-विशिष्ट दृष्टिकोण के साथ एसएंडपी ग्लोबल ईएसजी स्कोर तीन अंतर्निहित पर्यावरण, सामाजिक और शासन और आर्थिक आयाम स्कोर के साथ ईएसजी खुफिया की कई परतें प्रदान करता है। एटीएल ने शुरू में ईएसजी बेंचमार्किं ग के लिए डीजेएसआई-एसएंडपी ग्लोबल के साथ बातचीत की और अप्रैल 2021 में 52 का स्कोर प्राप्त किया, जो अब बढ़कर 63 हो गया है, जो 15-बिंदु सुधार का प्रतिनिधित्व करता है।

प्रारंभिक स्कोर के बाद, एटीएल ने अपने ईएसजी रिपोर्टिग मानकों को जीआरआई (ग्लोबल रिपोर्टिग इनिशिएटिव) के साथ संरेखित किया, कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट, प्रबंधन प्रणालियों, बिजनेस एक्सीलेंस पहलों में सार्वजनिक प्रकटीकरण में वृद्धि की और कहा कि इसी तरह आगे अपने ईएसजी प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए वह प्रतिबद्ध है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 17 Nov 2021, 11:40:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.