logo-image

अडानी पावर के शेयरों में 14 फीसदी की तेजी

अडानी पावर के शेयरों में 14 फीसदी की तेजी

Updated on: 29 Mar 2022, 07:45 PM

नई दिल्ली:

अडानी पावर के शेयरों में मंगलवार को तेजी से उछाल देखने को मिला।

शेयरों में लगातार उछाल ऐसे समय में देखने को मिला है, जब कंपनी ने अपनी छह पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों के अपने साथ विलय के लिए एक समामेलन या एकीकरण योजना को मंजूरी दी है।

22 मार्च को, कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग के माध्यम से विलय योजना के बारे में घोषणा की, जो कि अपेक्षित अनुमोदन के अधीन है।

कंपनी ने एक फाइलिंग में कहा, इस योजना के तहत परिकल्पित प्रस्तावित समामेलन का उद्देश्य आकार, मापनीयता, एकीकरण, बेहतर नियंत्रण, लागत और संसाधन उपयोग अनुकूलन, अधिक वित्तीय ताकत और लचीलेपन को प्राप्त करना है, जिससे एक अधिक लचीला और मजबूत संगठन का निर्माण होता है, जो गतिशील व्यावसायिक स्थितियों और विभिन्न में अस्थिरता को संबोधित करता है। यह एक केंद्रित तरीके से आर्थिक कारक है, जो कि बेहतर दीर्घकालिक वित्तीय रिटर्न प्राप्त करने के लिए है।

मंगलवार को अडानी समूह की कंपनियों का कारोबार बेहतरीन रहा। कंपनी के शेयर 14.1 फीसदी की तेजी के साथ 173.6 रुपये पर बंद हुए।

एक्सचेंज के आंकड़ों से पता चला है कि कैलेंडर वर्ष 2022 की शुरुआत के बाद से, यह 70 प्रतिशत से अधिक तेजी से बढ़े हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.