News Nation Logo
Breaking

अडानी मीडिया इनिशिएटिव्स और डेलीहंट ने बड़े कहानीकारों को खोजने के लिए स्टोरी फॉर ग्लोरी प्रतियोगिता शुरू की

अडानी मीडिया इनिशिएटिव्स और डेलीहंट ने बड़े कहानीकारों को खोजने के लिए स्टोरी फॉर ग्लोरी प्रतियोगिता शुरू की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 May 2022, 01:15:01 PM
Adani Media

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   भारत का नंबर 1 स्थानीय भाषा कंटेंट प्लेटफॉर्म डेलीहंट और प्रमुख एकीकृत व्यापार समूह अदानी ग्रुप द्वारा समर्थित एक प्लेटफॉर्म अदानी मीडिया इनिशिएटिव्स ने हाल ही में एक राष्ट्रव्यापी प्रतिभा खोज हैशटैग स्टोरी फॉर ग्लोरी शुरू करने की घोषणा की।

समाचार, मनोरंजन और सूचनात्मक सामग्री के क्षेत्र में भारत के अगले बड़े कहानीकारों को खोजने के उद्देश्य से, चार महीने का लंबा कार्यक्रम 2 मई, 2022 को दो श्रेणियों- वीडियो और लिखित, के तहत आवेदकों के लिए शुरू हुआ - जहां प्रतिभागी 28 मई, 2022 से पहले सामान्य समाचार और करंट अफेयर्स, व्यापार और अर्थव्यवस्था, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, जीवन शैली, कला और संस्कृति जैसे विषयों पर हिंदी या अंग्रेजी में दो मिनट का लघु वीडियो या 500 शब्दों में लिखित लेख जमा कर सकते हैं। वर्तमान में प्रतियोगिता को दो भाषाओं में शुरू किया गया है और इसके एडिशंस में और भाषाओं को शामिल किया जाएगा।

हैशटैग स्टोरी फॉर ग्लोरी को टैलेंट पूल को पहचानने और अंतत: प्रतिभाशाली कंटेंट क्रिएटर पूल और भविष्य के कहानीकारों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है।

जूरी द्वारा वीडियो और लिखित श्रेणियों के बीस कंटेंट स्टोरीटेलर्स आठ सप्ताह की लंबी फेलोशिप में भाग लेने के लिए बोर्ड पर होंगे, जो उनके कौशल निर्माण और उनकी कहानी कहने और कंटेंट को बेहतरीन बनाने के लिए सीखने पर ध्यान केंद्रित करेगा। वे एक प्रमुख मीडिया संस्थान एमआईसीए के साथ दो सप्ताह के सीखने के पाठ्यक्रम और मान्यता प्राप्त मीडिया प्रकाशन फर्मों के साथ छह सप्ताह के लाइव प्रोजेक्ट और मेंटरशिप से गुजरेंगे। ये कहानीकार फिनाले राउंड में प्रतिस्पर्धा करेंगे जहां वे अपनी लाइव परियोजनाओं को पेश करेंगे और कार्यक्रम के दौरान विकसित उनकी कहानी, सामग्री और पत्रकारिता का मूल्यांकन किया जाएगा। शीर्ष 12 कंटेंट कहानीकारों का चयन किया जाएगा और उन्हें नकद पुरस्कार और प्लेसमेंट के अवसरों से सम्मानित किया जाएगा।

वर्स इन्नोवशन के फाउंडर वीरेंद्र गुप्ता ने कहा, भारत प्रतिभा का एक पावरहाउस है, हमें केवल इसको टैप करने का एक तरीका चाहिए। इंटरनेट और डिजिटलाइजेशन के लिए धन्यवाद, कंटेंट क्रिएट करना अब वास्तव में लोकतांत्रिक हो गया है। कहानी कहने की ²ष्टि और इसे निष्पादित करने की कला वाला कोई भी दर्शकों पर प्रभाव डाल सकता है। अडानी मीडिया इनिशिएटिव्स के साथ साझेदारी में हमारी स्टोरी फॉर ग्लोरी पहल के माध्यम से, मुझे लगता है कि हमारे पास ऐसे कई शानदार कलाकारों के लिए दरवाजे खोलने और उन्हें भविष्य के कहानीकार बनने के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड प्रदान करने का एक शानदार अवसर है।

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की सहायक कंपनी एएमजी मीडिया नेटवर्क्‍स लिमिटेड के सीईओ और प्रधान संपादक संजय पुगलिया ने कहा, हैशटैग स्टोरी फॉर ग्लोरी पहल के माध्यम से, अदानी मीडिया इनिशिएटिव्स डेलीहंट के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं, क्योंकि हम भारत के कहानीकारों को उनकी कहानियों को साझा करने के लिए मंच देने का प्रयास करते हैं। प्रौद्योगिकी ने हमारे उपभोग करने और सामग्री बनाने के तरीके को बदल दिया है और अब लोगों को अपनी कहानियों को अपने सच्चे और प्रामाणिक तरीके से बताने के लिए वापस स्थानांतरित कर दिया है। इस पहल के माध्यम से, हम इस प्रवृत्ति का जश्न मनाने और उत्प्रेरित करने का लक्ष्य रखते हैं क्योंकि हम अपने देश के कहानीकारों पर प्रकाश डालने का प्रयास करते हैं और उन्हें अपने कौशल को विकसित करने और भारत को बनाने वाली कहानियों को बताने का अवसर प्रदान करते हैं।

हैशटैग स्टोरी फॉर ग्लोरी प्रतियोगिता किसी के लिए भी आवेदन करने के लिए ओपन है। वर्तमान में वेबसाइट स्टोरी फॉर ग्लोरी डॉट इन पर पंजीकरण करके अंग्रेजी और हिंदी दोनों में लिखित और वीडियो श्रेणी में आवेदन कर सकते हैं। आवेदक अपनी थीम या विषय चुन सकते हैं। ऐसी कोई भी सामग्री जिसके मूल में समाचार, समसामयिक मामले, सूचना और ज्ञान हो, उसका स्वागत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 09 May 2022, 01:15:01 PM

For all the Latest Business News, Economy News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.